scriptUAE: भारी बारिश के बाद दुबई एयरपोर्ट के रनवे पर भरा पानी, एयर इंडिया की 4 उड़ानें रद्द | UAE: Water filled on runway of Dubai Airport after heavy rains, 4 flights of Air India canceled | Patrika News

UAE: भारी बारिश के बाद दुबई एयरपोर्ट के रनवे पर भरा पानी, एयर इंडिया की 4 उड़ानें रद्द

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2020 02:03:49 pm

Submitted by:

Anil Kumar

भारी बारिश ( Heavy Rain ) के बाद रनवे पर पानी भर गया
दुबई शहर ( Dubai City ) के कई इलाकों में भी जलभराव देखा गया

dubai_airport

Rainstorm Floods in Dubai International Airport

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात ( United Arab Emirates ) के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। इसके कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश की वजह से यातायात भी प्रभावित हुई है।

इसी कड़ी में भारी बारिश के बाद दुबई शहर में पानी भर गया है। दुबई हवाई अड्डे पर जल जमाव के कारण विमानों को संचालन नहीं हो पा रहा है।

फेसबुक पर चैटिंग करके दुबई पहुंची शिक्षिका के मामले में नया मोड़, अब जल्द लिए जाएंगे उसके बयान

दुबई में भारी बारिश के कारण लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं भारी बारिश के कारण यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है।

रनवे पर पानी जमा हो गई है, जिसकी वजह से दुबई हवाई अड्डे पर फ्लाइट्स को लैंड कराने में काफी समस्या देखी जा रही है। यही कारण है कि एयर इंडिया ने आज (रविवार) चार उड़ानें रद्द कर दी हैं।

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि बारिश की वजह से दुबई एयरपोर्ट पर जल जमाव हो गया है और एयर इंडिया की उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

10 घंटे से लगातार हुई बारिश

बता दें कि दुबई में लगातार 10 घंटे तक भारी बारिश हुई। लेकिन महज एक घंटे में 150 मिमी की बारिश से दुबई शहर लबालब पानी से भर गया।

सड़कों, सार्वजनिक स्थानोंन और दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (DXB) पर बड़े पैमाने पर व्यवधान उत्पन्न हो गया। हवाई अड्डे के संचालक ने एक बयान में पुष्टि की है कि शनिवार को भारी बारिश के बाद बाढ़ के कारण DXB में परिचालन सेवाएं अवरूद्ध रही।

https://twitter.com/ANI/status/1216035736115273734?ref_src=twsrc%5Etfw

नवंबर में दुबई में हुई थी भारी बारिश

आपको बता दें कि इससे पहले दुबई में पिछले साल नवंबर में भारी बारिश हुई थी। इसके कारण पूरे शहर में पानी भर गया था। आलम ये था कि इसकी वजह से ओमान में एक कंस्ट्रक्शन साइट में 6 भारतीय मजदूरों की मौत हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि, एक पाइपलाइन परियोजना की खुदाई स्थल पर दबने से मजदूरों की मौत हो गई। इस हादसे को लेकर भारतीय दूतावास ने बताया था मस्कट के सीब क्षेत्र में भारी बारिश के बाद यह घटना हुई है। दूतावास ने इस दुखद घटना पर खेद प्रकट करते हुए कहा कि यह जानकर हमें गहरा दुख हुआ है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो