scriptमृतक विजय सहरिया के परिवार से मिले सीएम शिवराज, परिवार को ढांढस बांधते हुए की बड़ी घोषणाएं | cm shivraj met deceased Vijay Sahariya family big announcement | Patrika News

मृतक विजय सहरिया के परिवार से मिले सीएम शिवराज, परिवार को ढांढस बांधते हुए की बड़ी घोषणाएं

locationगुनाPublished: Nov 09, 2020 05:10:01 pm

Submitted by:

Faiz

-मृतक विजय सहरिया के परिवार से मिलने गुना पहुंचे सीएम शिवराज-विजय सहरिया को श्रद्धांजलि अर्पित की, परिजन को ढांढस बंधाया-शोकाकुल परिवार से कहा- सरकार आपके साथ है-मृतक की पत्नी के लिए की बड़ी घोषणाएं

news

मृतक विजय सहरिया के परिवार से मिले सीएम शिवराज, परिवार को ढांढस बांधते हुए की बड़ी घोषणाएं

गुना/ मध्य प्रदेश के गुना जिले के बमोरी ब्लॉक के उकावद ग्राम में मात्र पांच हजार रुपये न दे पाने पर युवक को जिंदा जलाने वाले विजय सहरिया के परिवार से मिलने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनके घर पहुंचे। सीएम ने यहां शोकाकुल परिवार से मिलकर स्व. विजय सहरिया को श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजन को ढांढस बंधाया। इस दौरान सीएम ने कहा कि, विजय जी को वापस तो नहीं लाया जा सकता, लेकिन उनकी पत्नी और मासूम बच्चों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। उन्हें सरकार संरक्षण देगी। साथ ही, सीएम ने ये भी कहा कि, घटना के ज़िम्मेदार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- भीषण सड़क हादसा : तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार परिवार को कुचला, मौके पर चार की मौत

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://youtu.be/-hmOc-5QTXo

सीएम ने शोकाकुल परिवार से कहा- सरकार आपके साथ

इस दौरान मुख्यमंत्री मृतक विजय की पत्नी से भी मिले और उन्हें सांत्वना देते हुए कहा कि, उनका भाई और प्रदेश सरकार उनके परिवार के साथ है। इस दौरान सीएम ने ऐलान किया कि, मृतक की पत्नी को शासकीय नौकरी, छह माह तक पांच हजार रुपए, संबल योजना के तहत चार लाख रुपए और परिवार के आर्थिक संकट को देखते हुए उन्हें नया मकान बनाकर देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आरोपी पक्ष पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- शिवराज सरकार के खिलाफ लोकतंत्र बचाओ यात्रा निकालने वाले कंप्यूटर बाबा को जेल, दिग्विजय ने कही ये बात


ट्वीट कर सीएम ने दी ये जानकारी

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1325723309204406273?ref_src=twsrc%5Etfw

परिवार से मुलाकात का जिक्र सीएम ने अपने ट्वीट के जरिये भी किया। सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ग्राम उकावद खुर्द, गुना में स्व. विजय सहरिया को श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनों को ढांढस बँधाया। विजय जी को तो वापस नहीं लाया जा सकता लेकिन उनकी पत्नी और मासूम बच्चों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।उन्हें सरकार संरक्षण देगी और घटना के ज़िम्मेदार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


5 हजार रुपए के लिए जिंदा जलाया

बता दें कि, घटना गुना जिले के बमोरी थाना क्षेत्र के उकावदखुर्द गांव की है। मृतक विजय ने करीब 3 साल पहले आरोपी राधेश्याम से पांच हजार रुपए कर्ज लिया था। बताया जा रहा है कर्ज के बदले आरोपी राधेश्याम बीते तीन साल से उससे खेतों में मजदूरी करा रहा था, जिसका वो उसे कोई मेहनताना भी नहीं देता था। इसके बावजूद राधेश्याम ने विजय से कर्ज के पांच हजार रुपए वापस करने की मांग करता रहा। इसी बात को लेकर 6 नवंबर को शुक्रवार की रात दोनों के बीच विवाद हुआ, जिसमें आरोपी राधेश्याम ने केरोसिन डालकर विजय को आग के हवाले कर दिया। विजय को आग के हवाले करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। आग की लपटों में घिरे विजय की चीख पुकार सुनकर परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और किसी तरह आग बुझाकर उसे बामोरी स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। स्वास्थ्य केन्द्र से विजय को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं पुलिस ने आरोपी राधेश्याम को गिरफ्तार कर लिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कंप्यूटर बाबा के बाद अब इस ढोंगी बाबा के आश्रम पर चला प्रशासनिक डंडा, गांजे और यौन शोषण केस में जा चुका है जेल


अंतिम संस्कार के लिए भी नहीं थे रुपये, प्रशासन ने की सहायता

 

news

26 साल का विजय सहरिया गांव में मां गीताबाई, छोटे भाई ओमप्रकाश, पत्नी रामसुखी और दो बच्चों के साथ रहता था। वो आरोपी राधेश्याम के खेत में काम करने के अलावा मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पालता था। उसकी मौत के बाद परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक के अंतिम संस्कार के लिए भी परिवार के पास पैसे नहीं थे। प्रशासन द्वारा 20 हजार रुपए की राशि मुहैया कराने के बाद कहीं जाकर मृतक का अंतिम संस्कार किया जा सका।


परिजन को 8 लाख 50 हजार की सहायता भी मिलेगी

प्रशासन द्वारा अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम अंतर्गत मृतक के परिजन को राहत राशि के रूप में 8 लाख 50 हजार रुपए दिए जाने की जानकारी परिजन को दी गई है, जिसमें बताया गया कि, उक्त राशि का 50 प्रतिशत हिस्सा जल्द ही वैध वारिस के खाते में पहुंचा दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त मृतक के बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था भी की जाएगी। यदि वे छात्रावास में रहना चाहेंगे तो छात्रावास में प्रवेश दिलाकर पढ़ाने की व्यवस्था की जाएगी। पीड़ित परिवार के पुनर्वास की व्यवस्था भी की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो