scriptबीआरसी की प्रताड़ना से त्रस्त बीएसी ने दफ्तर में खाया जहर | Tired of harassment of BRC BAC ate poison in the office | Patrika News

बीआरसी की प्रताड़ना से त्रस्त बीएसी ने दफ्तर में खाया जहर

locationगुनाPublished: Jun 10, 2021 09:24:20 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

शिक्षक की हालत गंभीर, बीएसी के समर्थन में सभी बीएसी और सीएसी ने दिया त्यागपत्र..

guna_bac.jpg

गुना. बीआरसी की प्रताड़ना से त्रस्त होकर बीएसी चन्द्रमौलेश्वर श्रीवास्तव ने गुरुवार को बीआरसी कार्यालय में जहर खाकर जान देने का प्रयास किया। उन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद श्रीवास्तव के समर्थन में बीएसी और सीएसी खुलकर सामने आए। दर्जनों शिक्षकों ने बीआरसी पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए सामूहिक रूप से पदों से इस्तीफे का आवेदन कलेक्टर को सौंपा।

ये भी पढ़ें- सनसनीखेज : 22 घंटे बाद मिली लापता बच्चे की लाश, पत्थर से सिर कुचलकर गड्ढे में दफन कर दी थी लाश

बीआरएसी की प्रताड़ना से तंग आकर खाया जहर
शिक्षक चन्द्रमौलेश्वर श्रीवास्तव को 18 फरवरी 2021 को फतेहगढ़ स्कूल से बदली करके गुना एमएलबी स्कूल में जनसूचना के सीएसी के पद पर भेजा गया था। यहां उन्होंने ज्वाइन कर लिया, लेकिन पूर्व के सीएसी ओमप्रकाश छारी ने न कार्यभार सौंपा और न अलमारी की चाबी सौंपी। इसकी श्रीवास्तव ने बीआरसी शंभू सिंह सोलंकी से की तो सोलंकी ने उल्टा छारी का पक्ष लिया। उन्होंने कलेक्टर को शिकायत की जिसमें कहा कि उनको सीएसी बना दिया गया, लेकिन न तो सामान दिया जा रहा न ही रिकार्ड रखने के लिए अलमारी। ऐसे में उसकी प्रतिनियुक्ति समाप्त कर उन्हें मूल संस्था फतेहगढ़ भेजा जाए। पत्र में कार्रवाई न होने पर आत्महत्या करने की बात भी कही थी। वहां के स्टाफ के अनुसार सीएसी चन्द्रमौलेश्वर श्रीवास्तव शिक्षा विभाग और बीआरसी कार्यालय आए वहां बीआरसी समेत अन्य अधिकारियों को अपनी पीड़ा सुनाई और नियमानुसार प्रभार दिलाने की बात कही। जब इनकी बात को अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं सुना तो उन्होंने कार्यालय परिसर में जहर खा लिया। इससे चन्द्रमोलेश्वर की हालत बिगडऩे लगी, इसे देख स्टॉफ घबरा गया। उन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

ये भी पढ़ें- मासूमों की अपील : ‘प्लीज हमारे पापा को बचा लीजिए, उनके मेडल भी कोई नहीं खरीद रहा’

photo_2021-06-10_20-32-57.jpg

पत्नी के नाम संचालित एजेंसी से बीमा कराने का दबाव
बीआरसीसी से जुड़े शिक्षकों ने एक शिकायती आवेदन डीपीसी को सौंपा। इसमें उन्होंने बीआरसी शंभू सिंह सोलंकी पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। शिक्षकों के अनुसार बीआरसी व्यक्तिगत एवं घरेलू कार्य करवाते हैं। शिक्षकों के अनुसार बीआरसी की पत्नी पंकज सिंह सोलंकी के नाम से बीमा कंपनियों की एजेंसी है। जन शिक्षा केंद्र अंतर्गत आने वाले शिक्षकों पर बीमा कराने के लिए दबाव बनाया जाता है।

 

ये भी पढ़ें- ऐसे होता है गांजा तस्करी का ‘खेल’, लग्जरी कार और बाइक से करते हैं रास्ते की रेकी

 

बीआरसी पर यह भी आरोप
-शासन द्वारा मध्यान्ह भोजन वितरण के लिए दाल व तेल की सामग्री संबंधित बीआरसी को प्राप्त हुई थी यह सामग्री अभी तक नहीं बांटी गई, समय पर वितरण न होने से यह सामग्री खराब हो रही है।
-प्रभारी बीआरसी द्वारा कुलदीप सिंह रघुवंशी प्राथमिक शिक्षक प्राथमिक विद्यालय गढ़ा को नियम विरुद्ध दो वर्षों से इस कार्यालय में अटैच कर रखा है। कुलदीप प्रॉपर्टी का कार्य करते हैं, कभी स्कूल नहीं जाते।

देखें वीडियो- सरकारी अस्पताल के बाहर से बाइक चोरी का सीसीटीवी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81v96y
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो