scriptहोली के बीच चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे 1200 जवान, जुलूस रहेंगे बैन, इस काम के लिए परमिशन लेनी होगी | 1200 soldiers will keep an eye on every nook and corner during Holi processions ban permission will have to be taken for this work | Patrika News
ग्वालियर

होली के बीच चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे 1200 जवान, जुलूस रहेंगे बैन, इस काम के लिए परमिशन लेनी होगी

होली के दिन हुड़दंग करने वालों पर नियंत्रण रखने के लिए शहर में विशेष निगरानी करेंगे 1200 जवान। जुलूस पर पाबंदी रहेगी। किसी भी आयोजन के लिए पहले से अनुमति लेनी होगी।

ग्वालियरMar 24, 2024 / 12:58 pm

Faiz

administration meeting before holi festival

होली के बीच चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे 1200 जवान, जुलूस रहेंगे बैन, इस काम के लिए परमिशन लेनी होगी

होली, गुड फ्राइडे, ईद-उल-फितर, गुड़ी पड़वा, नवदुर्गा महोत्सव, रामनवमी और चैती चांद को लेकर ग्वालियर कलेक्टर रुचिका चौहान ने हालही में शांति समिति की बैठक ली। इस बैठक में सामाजिक संगठनों को निर्देशित किया गया कि लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लागू है। ऐसे में बिना अनुमति कोई भी कार्यक्रम न करें। यहां तक की त्यौहारी सीजन में लाउडस्पीकर बजाने के लिए भी अलग से परमिशन लेनी पड़ेगी।

बैठक में ये भी बताया गया कि होली पर हुड़दंगियों पर निगरानी रखने के लिए शहर के चप्पे-चप्पे पर 1200 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। दो पहिया वाहनों पर तीन लोगों का बैठकर यात्रा करना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। बैठक में बताया गया कि मौजूदा समय में जिलेभर में आचार संहिता और धारा-144 लागू है, इसलिए परंपरा से हटकर धार्मिक जुलूस इत्यादि के आयोजन न किए जाएं। अगर कोई आयोजन करना हो तो उसके लिए पहले से ही जरूरी अनुमति लें। साथ ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग के लिए भी पृथक से अनुमति ली जाए। निर्धारित तीव्रता में ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग करने पर भी विशेष बल दिया गया।

 

यह भी पढ़ें- आंखों को भारी नुकसान पहुंचा रहे होली के रंग, होली खेलने से पहले जान लें डॉक्टर की सलाह

 

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि वाहन चालकों की ब्रीथ एनालाइजर के जरिए जांच की जाएगी। इसलिए कोई भी नशा करके वान न चलाए। बाइक-स्कूटर पर तीन सवारी चलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस होली के दौरान ड्रोन कैमरों से भी निगरानी रखेगी।

 

यह भी पढ़ें- कन्या विवाह योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा, देखें कैसे आपके हक पर डाका डालते हैं जिम्मेदार, लाखों का हेरफेर

 

– नगर निगम अधिकारियों को त्योहार के दौरान मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर व गुरुद्वारों सहित अन्य पूजा घरों के आस-पास साफ-सफाई इत्यादि के पुख्ता इंतजाम रखने होंगे।

-त्योहारों के दौरान बिजली कटौती नहीं की जाएगी। फायर ब्रिगेड अलर्ट पर रहेगी। होलिका पर्व पर पेयजल की सप्लाई समय से की जाएगी, ताकि होली खेलने के बाद शहरवासियों को नहाने धोने के लिए पानी मिल सके।

– होलिका पर सभी अस्पतालों में चिकित्सकों की राउंड द क्लॉक ड्यूटी लगाएं। साथ ही एम्बुलेंस को चाक-चौबंद रखें।

Home / Gwalior / होली के बीच चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे 1200 जवान, जुलूस रहेंगे बैन, इस काम के लिए परमिशन लेनी होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो