script राम मंदिर जाने वाली है पुलिस, पुजारियों से वन टू वन करेगी बात, पढ़ें ये बड़ा अपडेट | Ayodhya Ram Mandir police in ram mandir pran prathisha utsav mp police security alert gwalior mp news | Patrika News

राम मंदिर जाने वाली है पुलिस, पुजारियों से वन टू वन करेगी बात, पढ़ें ये बड़ा अपडेट

locationग्वालियरPublished: Jan 20, 2024 09:26:39 am

Submitted by:

Sanjana Kumar

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान शहर और देहात भी राममय रहेगा। इस बीच बड़ा अपडेट आया हैं, पुलिस अलर्ट हो गई है...पढ़ें पूरा मामला

ram_mandir_pran_pratishtha_utsav_in_gwalior_mp_mp_police_alert.jpg

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान शहर और देहात भी राममय रहेगा। धार्मिक आयोजनों में किसी तरह की हरकत न हो इसलिए पुलिस अलर्ट हो गई है। शुक्रवार को डीआइजी कृष्णावेनी देशावतु ने सुरक्षा इंतजामों को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। पूछा कहां क्या धार्मिक आयोजन होना है। उनमें सुरक्षा के क्या इंतजाम किए हैं। सबसे बडा़ कार्यक्रम कहां होगा। उसके आधार पर सुरक्षा का इंतजाम करें। डीआइजी ने कहा पुलिस अधिकारी खुद मंदिर जाएं पुजारियों से वन टू वन बात करें। पूछें क्या कार्यक्रम होगा। उसमें कितनी भीड आने की उम्मीद है। उसके हिसाब से सिक्योरिटी ब्लू प्रिंट तैयार करें। जिन इलाकों में धार्मिक मसलों पर कभी तनाव हुआ है वहां एतिहात के तौर पर सुरक्षा को कसा जाए। संदिग्ध लोगों को समझ में आना चाहिए कि हरकत की तो बेचेंगे नहीं।

यहां ट्रैफिक डायवर्ट
मुख्य आयोजन फालका बाजार राममंदिर से अचलेश्वर तक होना है। २२ जनवरी को इस रास्ते पर यातायात प्रतिबंधित रखा गया है। इस रूट पर आने वालों को दूसरे रास्तों से जाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें : ऑर्गन डोनेशन के बारे में सोचें नहीं, अभी करें, यहां किडनी, लिवर के इंतजार में जरूरतमंद
ये भी पढ़ें : परमानेंट स्किन ग्लो चाहिए, तो आज से ही करें ये एक काम... नहीं पड़ेगी फेशियल की जरूरत

ऐसे होगी सुरक्षा, 1500 से ज्यादा फोर्स रहेगा

-मुख्य और बडे आयोजन स्थल पर कार्यक्रम शुरू होने से पहले और समाप्ति तक पुलिस रहेगी।

-भंडारे और प्रसाद वितरण स्थल पर भी पुलिस की निगरानी रहेगी।

- थाना स्तर पर धार्मिक स्थलों की जानकारी पुलिस रखेगी। वहां गश्त टीम राउंड लेंगी।

- संवेदनशील इलाकों पर अतिरिक्त बल तैनात रहेगा।

- देहात में भी मुख्य आयोजन स्थलों पर सुरक्षा रहेगी।

- संवेदनशील इलाकों में पुलिस फ्लैग मार्च निकालेगी।

1500 से ज्यादा का बल तैनात
22 जनवरी को शहर और देहात में चौकसी के लिए थानों के फोर्स के अलावा पुलिस लाइन का बल भी ड्यूटी में रहेगा। इसके अलावा अतिरिक्त बल मांगा गया है। बडे़ आयोजन स्थल के रास्ते पर यातायात प्रतिबंधित होगा।
- ऋषिकेश मीणा, एएसपी शहर

ट्रेंडिंग वीडियो