scriptCM के आदेश पर अमल : धर्मगुरुओं ने पेश की मिसाल, जुमे की नमाज से पहले खुद हटाए लाउडस्पीकर | CM mohan yadav order Implementation Religious leaders set example removed loudspeakers themselves before friday prayers | Patrika News
ग्वालियर

CM के आदेश पर अमल : धर्मगुरुओं ने पेश की मिसाल, जुमे की नमाज से पहले खुद हटाए लाउडस्पीकर

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव निर्देश के बाद धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर उतरवाने शुरू कर दिए गए हैं। ऐसे में ग्वालियर जिले के सिरसौद गांव में धर्मगुरुओं ने अनोखी मिसाल पेश की है।

ग्वालियरDec 15, 2023 / 09:05 pm

Faiz

news

CM के आदेश पर अमल : धर्मगुरुओं ने पेश की मिसाल, जुमे की नमाज से पहले खुद हटाए लाउडस्पीकर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के पदभार संभालते ही दिए गए निर्देशों पर अमल होना शुरु हो गया है। निर्देश के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर उतरवाने शुरू कर दिए हैं। इस दौरान सूबे के ग्वालियर जिले के सिरसौद गांव में धर्मगुरुओं ने अनोखी मिसाल पेश की है। यहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश का समर्थन करते हुए खुद ही धर्म स्थल पर लगे लाउडस्पीकर उतारने शुरू कर दिए हैं।

 

सिरसौद गांव में स्कूल के पास स्थित मस्जिद और मंदिर से धर्म गुरुओं ने खुद आगे आकर लाउड स्पीकर हटवाया। इस संबंध में ग्वालियर एसडीओपी संतोष पटेल की समझाइश पर गांव के लोग राज्य सरकार के निर्देश का स्वेच्छा से पालन कर रहे हैं। इस दौरान मुसलमानों के लिए विशेष दिनों में से एक जुमें की नमाज से पहले ही समुदाय के लोगों ने मस्जिद के मीनारे पर लगे माइक हटा लिए। यही नहीं यहां रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों ने भी नजदीक ही स्थित शिव मंदिर पर लगा लाउड स्पीकर भी उतार दिया। इसपर पुलिस प्रशासन की ओर से धर्म गुरुओं के सहयोग को देखते हुए उनका फूल माला और शाल से सम्मान भी किया।

 

यह भी पढ़ें- इस गांव में आने से डरते हैं लोग, यहां कोई शादी भी नहीं करता, गंभीर है वजह


धर्मगुरुओं का फैसला

https://youtu.be/AA2C-qiEF9M

धर्मगुरुओं का कहना है कि अबतक लाउड स्पीकर के कारण किसी को दिक्कत तो नहीं हुई है। लेकिन सरकार ने इसपर फैसला लिया है तो कारण जानकर ही लिया होगा, ऐसे में हम सरकार के इस फैसले का समर्थन करते हुए एक साथ मिलकर ही धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर उतारेंगे।

 

यह भी पढ़ें- नई सरकार बनते ही लाडली बहना योजना को लेकर सामने आए नए आदेश, पढ़ें पूरी खबर


सीएम यादव के निर्देश

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शपथ ग्रहण करने के बाद अपनी पहली कैबिनेट बैठक के में ये निर्देश दिए थे कि धार्मिक स्थलों पर अब से सिर्फ एक स्पीकर लगाने की अनुमति रहेगी। इसके अलावा लगाए गए अन्य सभी स्पीकरों को उतारा जाए।

Hindi News/ Gwalior / CM के आदेश पर अमल : धर्मगुरुओं ने पेश की मिसाल, जुमे की नमाज से पहले खुद हटाए लाउडस्पीकर

ट्रेंडिंग वीडियो