scriptWeather Alert: ग्वालियर-चंबल में भीषण गर्मी, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर का कैसा रहेगा मौसम | Double attack of weather in Madhya Pradesh, severe heat in Gwalior-Chambal, rain alert in these districts | Patrika News
ग्वालियर

Weather Alert: ग्वालियर-चंबल में भीषण गर्मी, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर का कैसा रहेगा मौसम

MP Weather: मध्यप्रदेश में मौसम का डबल अटैक, मौसम विभाग ने जारी की नई भविष्यवाणी, 16-21 जून के बीच मध्यप्रदेश में मानसून के आने की संभावना।

ग्वालियरMay 19, 2024 / 05:15 pm

Shailendra Sharma

weather update
Mausam Update: मध्यप्रदेश में इन दिनों मौसम (weather) डबल अटैक (double attack) कर रहा है एक तरफ ग्वालियर चंबल (gwalior chambal) में भीषण गर्मी (severe heat) पड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश के साथ आंधी तूफान की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग (weather department) की मानें तो आने वाले दो दिनों तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है। ग्वालियर-चंबल में लू का अलर्ट फिर से मौसम विभाग ने जारी किया है। बता दें कि दतिया (datia) जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है और यहां शनिवार को तापमान 47.2 डिग्री दर्ज किया गया।

आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज


एमपी मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को प्रदेश के मुरैना, ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवारी और गुना में हीटवेव चलने के आसार हैं। श्योपुरकलां, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर और दमोह में गर्म हवाएं चल सकती हैं।रविवार को मंदसौर, रतलाम, छिंदवाड़ा और बैतूल में आंधी बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है।
यह भी पढ़ें

Dirty Romance: हॉस्पिटल की छत पर महिला मित्र के साथ पकड़ाया कर्मचारी, नर्स पहुंची तो दोनों कपड़े पहनकर भागे, देखें वीडियो


20-21 मई को ऐसा रहेगा मौसम

20 मई- एमपी मौसम विभाग की मानें तो 20 मई को भी ग्वालियर, मुरैना, भिंड, श्योपुर, गुना, अशोकनगर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, आलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, खंडवा और हरदा में गर्मी रहेगी और लू चलने की संभावना है तो वहीं बुरहानपुर, खंडवा, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, जबलपुर, नरसिंहपुर, दमोह, सागर और नर्मदापुरम (होशंगाबाद) में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।

21 मई- ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, छतरपुर, श्योपुर, शिवपुरी, मुरैना, गुना, अशेाकनगर, आलीराजपुर, खरगोन, बड़वानी, खंडवा और हरदा में लू और गर्म हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग की मानें तो 16 से 21 जून के आस-पास प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है।
यह भी पढ़ें

युवराज ढाबे में दाल के साथ परोसी जाती थीं लड़कियां, Sex Racket पकड़ाया


Hindi News/ Gwalior / Weather Alert: ग्वालियर-चंबल में भीषण गर्मी, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर का कैसा रहेगा मौसम

ट्रेंडिंग वीडियो