scriptटूटने की कगार पर दो बहनों का परिवार, बड़ी बहन बोली- मेरा पति नपुंसक है | greed of dowry 2 real sisters were thrown out of house by husbands | Patrika News

टूटने की कगार पर दो बहनों का परिवार, बड़ी बहन बोली- मेरा पति नपुंसक है

locationग्वालियरPublished: Apr 05, 2022 06:12:35 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

2020 में दो भाईयों से हुई थी दो बहनों की शादी…दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा परिवार…

gwl_dowery.jpg

ग्वालियर. जिन दो बहनों की डोली एक ही मंडप से उठी थी उन दो बहनों का परिवार अब एक साथ टूटने की कगार पर है। वजह है दहेज। मामला ग्वालियर के निम्बाजी खो इलाके का है। यहां रहने वाले एक परिवार की दो बेटियों की शादी साल 2020 में एक ही मंडप में भिंड के रहने वाले दो सगे भाइयों से हुई थी। शादी के दो साल बाद ही अब दोनों बहनों का परिवार दहेज लोभी ससुरालवालों के कारण टूटने की कगार पर है जिसे लेकर दोनों बहनों ने पुलिस में दर्ज कराई है। एक बहन ने आरोप ये भी लगाया है कि उसका पति नपुंसक है जो कि उस पर दूसरे लोगों से संबंध बनाने का दबाव बनाता है।

 

ये है पूरा मामला..
ग्वालियर के निम्बाजी इलाके में रहने वाले परिवार की दो बेटियों योगिता व संचिता (दोनों के बदले हुए नाम) की शादी की साल 2020 में भिंड के रहने वाले दो सगे भाईयों गुलशन और छोटू से हुई थी। आरोप है कि शादी के चार दिन बाद ही दोनों बहनों को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। उनसे दो-दो लाख रुपए और बाइक की डिमांड की गई। शुरुआत में दोनों बहनों ने ये सोचकर सब सहन किया कि शायद वक्त के साथ सब ठीक हो जाएगा लेकिन उनकी सोच गलत निकली और वक्त के साथ बात बनने की जगह बिगड़ती चली गई। दोनों बहनों के साथ मारपीट की जाने लगी और घर से निकाल दिया गया। दोनों बहनें अपने मायके पहुंची और पिता को आपबीती बताई। लोक लाज का डर और बेटियों की जिंदगी के बारे में सोचकर योगिता और संचिता के पिता ने बेटियों के ससुरालवालों से संपर्क किया। ससुराल वाले घर आए और दो टूक शब्दों में कहा कि अगर बेटियों को ससुराल भेजना तो पैसों और बाइक के साथ भेजा वरना नहीं।

 

यह भी पढ़ें

शराब पीकर आने पर पत्नी ने नहीं खोला दरवाजा, पति ने छुपकर गर्म दूध से जलाया




बहनों ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
बार-बार के प्रयासों के बाद भी जब योगिता और संचिता (बदले हुए नाम) के ससुरालवाले राजी नहीं हुए तो दोनों बहनों ने दहेज लोभी पति, ससुर, दादा ससुर, ननद के खिलाफ पुलिस में दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज कराते वक्त बड़ी बहन योगिता ने पति गुलशन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उसका कहना है कि पति नपुंसक है और उस पर दूसरे लोगों से संबंध बनाने का दबाव बनाता है। जब इस बात का उसने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट भी की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है फिलहाल किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो