scriptPAYTM से लिंक खाते में हुई ‘पैसों की बारिश’, दो दिन में आए लाखों रुपए, जानिए क्या है मामला | Money Transfer in E Rikshaw Driver Account Linked With Paytm | Patrika News
ग्वालियर

PAYTM से लिंक खाते में हुई ‘पैसों की बारिश’, दो दिन में आए लाखों रुपए, जानिए क्या है मामला

ई रिक्शा चालक के खाते में दो दिन में आए 5.65 लाख रुपए, किसने डाले कुछ पता नहीं…

ग्वालियरNov 11, 2022 / 03:47 pm

Shailendra Sharma

PAYTM से लिंक खाते में हुई 'पैसों की बारिश', दो दिन में आए लाखों रुपए, जानिए क्या है मामला

PAYTM से लिंक खाते में हुई ‘पैसों की बारिश’, दो दिन में आए लाखों रुपए, जानिए क्या है मामला

ग्वालियर. हर इंसान की इच्छा होती है कि उसका अकाउंट पैसों से भरा रहे। लेकिन ग्वालियर का एक ई-रिक्शा चालक अकाउंट में आए पैसों को लेकर परेशान है। उसकी हालत कुछ ऐसी है कि अब वो पैसों की बात सुनते ही घबरा जाता है। इसकी वजह उसके बैंक खाते में दो दिन में लाखों रुपए का ट्रांजेक्शन है। खाते में हुए लाखों रुपए के ट्रांजेक्शन को शिकायत लेकर गरीब रिक्शा चालक पुलिस के पास पहुंचा और बताया और उसके पेटीएम (PAYTM) से लिंक अकाउंट में बीते 48 घंटों में 5.65 लाख रुपए आए और फिर निकाल लिए गए। पैसे किसने डाले और किसने निकाले इसके बारे में उसे कोई जानकारी नही हैं। उसने आशंका जताई है कि कोई ठग उसके पेटीएम वॉलेट का उपयोग कर रहा है।

 

 

पेटीएम से लिंक खाते में ‘पैसों की बारिश’
मामला ग्वालियर के शिंदे की छावनी इलाके का है जहां रहने वाले सतीश बाथम नाम के ई-रिक्शा चालक ने अपने पेटीएम वॉलेट में लाखों रुपए के ट्रांजेक्शन होने की शिकायत साइबर सेल में दर्ज कराई है। ई-रिक्शा चालक सतीश बाथम ने साइबर सेल के अधिकारियों को बताया है कि उसके पेटीएम वॉलेट में बीते 48 घंटों में करीब 5.65 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है। किसी अंजान शख्स ने पहले तो उसके खाते में पैसे डाले और फिर उन्हें निकाल भी लिया। सतीश ने बताया कि 9 नवंबर की शाम उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया जो पेटीएम खाते में 2 लाख 54 हजार 730 रुपए जमा होने का था। मैसेज पढ़ने के बाद उन्होंने जैसे ही अकाउंट चैक किया तो वो इतने सारे पैसे देखकर हैरान रह गए। लेकिन वो कुछ समझ पाता इससे पहले ही धीरे-धीरे अपने आप ही अकाउंट से पैसे किसी दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर होने लगे। उन्हें लगा कि शायद ये कोई टेक्नीकल प्रोब्लम होगी इसलिए उन्हें इसे नजर अंदाज कर दिया। लेकिन 10 नवंबर की शाम फिर अकाउंट में एक के बाद एक तीन बार पर कुल 3 लाख 11 बदारर रुपए जमा हुए और फिर पहले की ही तरह कुछ ही देर में दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर हो गए।

यह भी पढ़ें

बेटी को ब्लैकमेल कर रहा था लड़का, पिता ने सूझबूझ से पकड़वाया, जानिए पूरा मामला

PAYTM से लिंक खाते में हुई 'पैसों की बारिश', दो दिन में आए लाखों रुपए, जानिए क्या है मामला

साइबर सेल में की शिकायत
अकाउंट में पैसों के आने व फिर उनके निकाले जाने से सतीश घबरा गया और उसे शक हुआ कि जरूर कोई ठग उनके अकाउंट का उपयोग पैसों की हेराफेरी करने के लिए कर रहा है इसलिए शिकायत लेकर साइबर पुलिस के पास पहुंचा। जहां उसने अपने साथ हो रही आपबीती सुनाई। उसका कहना था कि भविष्य में कहीं कोई अन्य शहर या राज्य की पुलिस उसे आरोपी मानकर गिरफ्तार ना कर ले इसलिए उसने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज करा दी है। वहीं साइबर क्राइम पुलिस ने उसकी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई शुरू करते हुए इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है कि ई-रिक्शा चालक के Paytm M खाते में कहां से पैसे आ रहे हैं और कौन निकाल लेता है।

Home / Gwalior / PAYTM से लिंक खाते में हुई ‘पैसों की बारिश’, दो दिन में आए लाखों रुपए, जानिए क्या है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो