MP Election News 2018 Hindi: 35 मिनट एयरपोर्ट पर रुकेंगे, ग्वालियर में करीब 4 घंटे रहेंगे मोदी

PM VISIST: 35 मिनट एयरपोर्ट पर रुकेंगे, ग्वालियर में करीब 4 घंटे रहेंगे मोदी

By: Gaurav Sen

Updated: 15 Nov 2018, 03:24 PM IST

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 नंवबर को ग्वालियर आने के बाद करीब 35 मिनट तक एयरपोर्ट पर रुकेंगे। उसके बाद मेला ग्राउंड में सभा को संबोधित करने पहुंचेंगे। पहले तय था कि मोदी विमानतल से हेलिकॉप्टर से मेला मैदान पहुंचेंगे, लेकिन बुधवार को तय किया गया कि पीएम का काफिला सडक़ मार्ग से ही सभा स्थल पहुंचेगा, इसलिए विमानतल से मेला ग्राउंड तक सिक्योरिटी को कसा गया है। इसमें करीब डेढ़ हजार अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे।

माना जा रहा है कि पीएम मोदी विमानतल पर आने के बाद यहां भाजपा के कुछ दिग्गज नेताओं से मुलाकात और उनके साथ चुनावी हालात को लेकर बात करने के बाद सभा के लिए रवाना होंगे। उनका ग्वालियर विजिट करीब पौने चार घंटे का रहेगा। पीएम मोदी की सभा को लेकर मेला मैदान को हाई सिक्योरिटी जोन बनाया जा रहा है। सभा स्थल सुरक्षा के तीन घेरे में लिया गया है।

mp election 2018 : मोदी के आने से पहले भाजपा की दिग्गज नेत्री ने छोड़ी पार्टी,शिवराज व भाजपा में हडक़ंप

मंच के अलावा मैदान के अंदर और आउटर लेयर में सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री सडक़ मार्ग से विमानतल से मेला ग्राउंड आएंगे, इस दौरान महाराजपुरा एयरपोर्ट से गोला का मंदिर तक कई जगहों पर यातायात रोका जाएगा और उसे डायवर्ट किया जाएगा। एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि यातायात बाधित न हो, इसलिए सूर्य नमस्कार तिराहे से इंद्रमणि नगर का रास्ता यातायात के लिए चालू रहेगा। यहां से मुरार, गोला का मंदिर आने-जाने वाले वाहन आते-जाते रहेंगे। रेसकोर्स रोड से गुजरने वाला ट्रैफिक सुरक्षा के हिसाब से सुचारू किया जाएगा।

चुनाव अभियान का पहला दिन : सिंधिया के गढ़ में मोदी, मन की बात पर होगी वोटर की नजर

इस तरह रहेगी यातायात व्यवस्था

  • पीएम मोदी के राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर पहुंचने पर भिण्ड रोड का ट्रैफिक विमानतल तिराहे से पहले रोका जाएगा।
  • पीएम का काफिला विमानतल से मेला ग्राउंड के लिए रवाना होने पर, डीडी नगर, पानी की टंकी तिराहा, गोला का मंदिर चौराहे से गुजरने वाला ट्रैफिक रोका जाएगा।
  • रेसकोर्स रोड पर स्टेशन और सूर्य नमस्कार तिराहे से आने वाला ट्रैफिक भी इस दौरान बंद रहेगा।
  • जब पीएम वापस एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे, तब इसी तरह यातायात को रोका जाएगा।

इन चीजों पर रहेगी रोक

सभा स्थल में सुरक्षा कसी रहेगी, इसलिए यहां आने वालों को पुलिस पानी की बोतल, डिब्बा और थैला नहीं ले जाने देगी। ऐसा सामान लेकर आने वालों को सभा स्थल के बाहर रोका जाएगा।

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned