script MP Election 2023: मतगणना, वोटों की गिनती से ज्यादा, नतीजों पर नजर रखने वालों की चिंंता | MP Election 2023 result worrier people most important than vote counting on 3 december gwalior mp | Patrika News

MP Election 2023: मतगणना, वोटों की गिनती से ज्यादा, नतीजों पर नजर रखने वालों की चिंंता

locationग्वालियरPublished: Nov 25, 2023 02:02:01 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

मतगणना केंद्र के बाहर सादा लिबास में तैनात होगी पुलिस...

mp_election__voting_in_mp.jpg

विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। इसके लिए सुरक्षा का ब्लू प्रिंट तैयार हो चुका है। मतगणना केंद्र के अंदर के अलावा बाहर भी सुरक्षा को पुख्ता रखा गया है। क्योंकि पुलिस को काउंटिंग स्थल से ज्यादा बाहर नतीजों पर नजर रखने वालों की चिंता है। उसे इनपुट है कि कुछ सीटों पर नतीजों को लेकर उत्साह या विरोध में हंगामा कर सकते हैं।

वोटों की गिनती 3 दिसंबर को एमएलबी कॉलेज में होगी। मतगणना के दौरान एमएलबी कॉलेज आने वाले रास्ते को तो पुलिस निगरानी में रखेगी। इसके अलावा कॉलेज से करीब 400 मीटर के दायरे को भी सुरक्षा के घेरे में रखा गया है। यहां वर्दी के अलावा सादा लिबास में फोर्स रहेगा। यह पुलिसकर्मी लोगों के बीच घूमकर माहौल पर नजर रखेंगे। क्योंकि पुलिस ने कुछ उम्मीदवारों को चिहिंत किया है जिनके समर्थक उत्साह में या विरोध में हरकत कर सकते हैं। पुलिस अधिकारी मान रहे हैं इनपुट है तो सुरक्षा को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। इसलिए मतगणना केंद्र के आसपास सुरक्षा तो कसी रहेगी। इसके अलावा मेडिकल चौराहा, अचलेश्वर चौराहा और इंदरगंज चौराहा पर लगे सीसीटीवी के जरिए पुलिस कंट्रोल रूम में बैठकर माहौल पर नजर रखी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो