scriptMP News: बाल संप्रेक्षण गृह के 5 बाल अपचारियों ने उड़ा दी अफसरों की नींद, सुबह टॉयलेट तो गए लेकिन फिर नहीं लौटे, देखें Video | MP News five child molesters abscond from child observation home gwalior mp police investigation | Patrika News
ग्वालियर

MP News: बाल संप्रेक्षण गृह के 5 बाल अपचारियों ने उड़ा दी अफसरों की नींद, सुबह टॉयलेट तो गए लेकिन फिर नहीं लौटे, देखें Video

MP News: ग्वालियर के गोविंदपुरी स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में एक-एक कर टॉयलेट में घुसे, फिर दीवार फांदकर भागे, शुक्रवार 7 जून सुबह की घटना.

ग्वालियरJun 07, 2024 / 12:38 pm

Sanjana Kumar

Gwalior news
MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) के बाल संप्रेक्षण गृह से 5 बाल अपचारी भाग गए। शुक्रवार 7 जून सुबह हुई इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। अब पुलिस की टीम फरार इन बाल अपचारियों की तलाष कर रही है। बता दें कि एक साल में बाल संप्रेक्षण गृह से बच्चों के भागने की ये दूसरी घटना है। इस घटना ने एक बार फिर संप्रेक्षण गृह में व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है।

टॉयलेट गए फिर खिड़की तोड़कर हो गए फरार

गोविंदपुरी स्थित बाल संप्रेक्षण गृह शुक्रवार सुबह पांच बाल अपचारी भाग गए। बाल अपचारी सुबह टॉयलेट के अंदर पहुंचे यहां लगे लोहे के रोशनदान को धीरे धीरे कर तोड़ दिया फिर एक एक कर पांचो बाल अपचारी फरार हो गए। बाल संप्रेषण गृह से फरार हुए चार बाल अपचारी चोरी और एक बाल अपचारी हत्या के मामले में बंद थे। बाल अपचारियों को चार से पांच महीने पहले ही बाल संप्रेक्षण गृह में लाया गया था। जब पांचो बाल अपचारी बाहर नहीं आए तो बाल संप्रेशण गृह के स्टाफ ने अंदर जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए और तत्काल इसकी सूचना पुलिस को की।
पांच बाल अपचारी फरार होने की सूचना मिलते ही एसपी धर्मवीर सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने सभी बाल अपचारियों का रिकॉर्ड निकाला। पुलिस की अलग-अलग टीम बनाकर उनके संबंधित ठिकानों पर दबिश दी। लेकिन एक भी बाल आरोपी पुलिस के हाथ नहीं आया।

ये बाल आरोपी ग्वालियर, भिंड, मुरैना और राजगढ़ के

बाल संप्रेक्षण गृह से भागने वाले आरोपी ग्वालियर, राजगढ़, भिंड-मुरैना के हैं। इन पर शहर मुरार, माधौगंज, जनकगंज, ग्वालियर और देहात भितरवार थानों में मामले दर्ज हैं। भागने वाले बाल अपचारियों में से एक हत्या के मामले में है। जिसने अपने पिता के साथ मिलकर एक युवक की बेरहमी से हत्या की थी और लाश के करीब आधा सैकड़ा टुकड़े कर रामकुई नाला में फेंक दिया था।
Gwalior
बाल सम्प्रेक्षण गृह के टॉयलेट की इसी खिड़की की ग्रिल तोड़कर भागे हैं 5 बाल अपचारी।

12 बाल अपराधियों में से 5 फरार

बाल सम्प्रेक्षण गृह में कुल 12 बाल अपचारी थे और यहां पांच बाल अपचारी भागे हैं वह सभी एक ही रूम में रहते थे। इसी दौरान उन्होंने यह भागने की योजना बनाई और फरार हो गए। बाल संप्रेक्षण गृह से बाल अपचारियों के भागने का यह छह महीने में दूसरा मामला है।

25 जनवरी को भी हो चुका है ऐसा

इससे पहले 25 जनवरी 2024 की सुबह छह बाल अपचारी दीवार कूंदकर भाग गए थे। हालांकि उस घटना के बाद पेड़ और दीवार पर ऊंचे ऊंचे कांटे वाले तार लगा दिए गए हैं। लेकिन 6 महीने में दूसरी फरार हुए बाल अपचारियों की घटना सामने आने पर कहीं ना कहीं बाल संप्रेशण की लापरवाही के साथ साथ सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। फिलहाल पुलिस ने पांचो बाल अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो को खंगालना शुरू कर दिया है और पुलिस ने जल्द बाल अपचारियों को पकड़ने की बात कही है

Hindi News/ Gwalior / MP News: बाल संप्रेक्षण गृह के 5 बाल अपचारियों ने उड़ा दी अफसरों की नींद, सुबह टॉयलेट तो गए लेकिन फिर नहीं लौटे, देखें Video

ट्रेंडिंग वीडियो