scriptनर्सिंग कॉलेज घोटाला: नेता प्रतिपक्ष, कमलनाथ ने भाजपा पर साधा निशाना, नई CBI को सौंपी जा सकती है जांच | Nursing Scam is big Scam of MP mp congress attack on bjp new cbi team start investigation | Patrika News
ग्वालियर

नर्सिंग कॉलेज घोटाला: नेता प्रतिपक्ष, कमलनाथ ने भाजपा पर साधा निशाना, नई CBI को सौंपी जा सकती है जांच

Nursing College Scam MP: मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाले (nursing scam) को कांग्रेस ने अब व्यापम घोटाले से जोड़कर CBI द्वारा की जा रही जांच पर सवाल उठा दिए हैं…

ग्वालियरMay 25, 2024 / 03:26 pm

Sanjana Kumar

mp news

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार तथा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ।

Nursing College Scam in MP: मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाले (Nursing College Scam) को मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) ने अब व्यापम घोटाले से जोड़कर CBI द्वारा की जा रही जांच पर सवाल उठा दिए हैं। वहीं दूसरी ओर नर्सिंग घोटाले में हर दिन कई बड़े खुलासे हो रहे हैं, जबकि जांच भी जारी है।
बता दें कि कांग्रेस मामले को लगातार तूल दे रही है और नर्सिंग घोटाले को मुद्दा बनाने में जुटी है। अब इसी मामले में कांग्रेस लगातार इस मामले को मुद्दा बनाने में जुटी है। इसी को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी भाजपा पर निशाना साधा है, तो सीबीआई की जांच पर सवाल भी उठाए हैं। वहीं खबर ये भी है कि इस नर्सिंग घोटाले की जांच के लिए अब सीबीआई की नई टीम गठित की जा सकती है।
विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने नर्सिंग की जांच को लेकर कहा कि यह प्रदेश का एक और बड़ा घोटाला है। विधानसभा में भाजपा सरकार को इस घोटाले के मामले में घेरा जाएगा।
उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार कांग्रेस काफी मजबूत स्थिति में है। भाजपा व कांग्रेस के बीच बराबर की टक्कर है। 12 से 14 सीट कांग्रेस जीत रही है। उन्होंने जीतने वाली सीटों के बारे में भी बताया। सिंघार शुक्रवार को विधायक सतीश सिकरवार के आवास पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। सिंघार ग्वालियर माधवी राजे सिंधिया को श्रद्धांजलि देने के लिए आए थे।

जानें और क्या बोले उमंग सिंघार

उन्होंने कहा कि 4 जून को मतगणना के बाद देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। सिर्फ मोदी का 400 पार का नारा सपना रह जाएगा। मोदी की गारंटी केवल कागजी है, कांग्रेस की गारंटी ही असली गारंटी है। कांग्रेस जो कहती है वह काम करती है। हमारी सरकार आने पर युवाओं रोजगार व महिलाओं को एक लाख देने वाले हैं। हमारे वचन को जनता ने स्वीकार किया है। जनता ने भाजपा को नकार दिया है। कांग्रेस की घोषणाओं को जनता ने मान लिया है और उसने कांग्रेस के लिए मतदान किया है।

जो नेता अपने बूथ पर नहीं जीत सकते, वे कांग्रेस छोड़ दें

सिंघार ने कहा कि जो नेता अपना बूथ नहीं जीत सकते हैं, उन्हें खुद कांग्रेस छोड़ देना चाहिए। विजयपुर विधायक रामनिवास रावत के भाजपा में शामिल होने के मामले में कहा कि उनकी सदस्यता को लेकर विधानसभा में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

कमलनाथ ने उठाए जांच पर सवाल

आपको बता दें नर्सिंग घोटाले मामले में अब तक 23 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है। यही कारण है कि ये मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। अब माना जा रहा है कि नर्सिंग घोटाले की जांच अब CBI की नई टीम को सौंपी जा सकती है।

इसलिए गठित हो सकती है CBI

दरअसल CBI की जो टीम इस घोटाले की जांच कर रही थी, उसके अधिकारी रिश्वत लेते पकड़े गए थे। अब तक 4 सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें से 3 अधिकारियों को गिरफ्तार भी किया गया है।

न्यायालय की निगरानी में हो निष्पक्ष जांच- कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है कि ‘मध्य प्रदेश का नर्सिंग कॉलेज घोटाला भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। अब यह साफ दिख रहा है कि राज्य और केंद्र की जांच एजेंसियों ने जांच के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किया है। 

कमलनाथ ने आगे लिखा है कि ‘यह भी पता चलता है कि मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले में कैसे लीपापोती की गई होगी? पटवारी भर्ती घोटाले को कैसे क्लीन चिट मिली होगी? महाकाल लोक घोटाले के गुनहगारों को कैसे बचाया गया होगा?

Hindi News/ Gwalior / नर्सिंग कॉलेज घोटाला: नेता प्रतिपक्ष, कमलनाथ ने भाजपा पर साधा निशाना, नई CBI को सौंपी जा सकती है जांच

ट्रेंडिंग वीडियो