scriptभारतीय सेना की सबसे बड़ी परीक्षा देकर एमपी का बेटा इंडियन आर्मी में सिलेक्ट, हजारों अभ्यार्थियों में सिर्फ 30 पास | Shreyansh Budholia from gwalior got 4th rank in TGC exam selected in Indian Army | Patrika News
ग्वालियर

भारतीय सेना की सबसे बड़ी परीक्षा देकर एमपी का बेटा इंडियन आर्मी में सिलेक्ट, हजारों अभ्यार्थियों में सिर्फ 30 पास

Shreyansh Budholia : मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले श्रेयंश बुधोलिया भारतीय सेना के टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स की परीक्षा में चौथी रैंक हासिल की है। खास बात ये है कि ये परीक्षा देश के हजारों छात्रों ने दी थी, जिनमें सिर्फ ही सिलेक्ट हो सके हैं।

ग्वालियरJun 09, 2024 / 11:33 am

Faiz

Shreyansh Budholia
भारतीय सेना ( Indian Army ) के टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स ( Technical Graduate Course ) की परीक्षा ( TGC Exam ) में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रहने वाले श्रेयंश बुधोलिया ( Shreyansh Budholia ) ने अपनी सफलता के झंडे गाढ़ते हुए देशभर में चौथी रैंक ( TGC Exam 4th Rank ) हासिल की है। बताया जा रहा है कि इस परीक्षा में देशभर से हजारों परीक्षार्थियों ने भाग लिया था, लेकिन देशभर से सिर्फ 30 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इन्हीं 30 लोगों में से एक श्रेयंश भी हैं। बता दें कि अब श्रेयंश बुधोलिया की ट्रेनिंग ( Army Training ) ऑल इंडिया मिलिट्री अकादमी देहरादून ( All India Military Academy Dehradun ) में होगी। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद सेना में कमीशन्ड ऑफिसर ( लेफ्टिनेंट ) बन जाएंगे।
बता दें कि, श्रेयंश के पिता संजय शर्मा पेश से अधिवक्ता हैं। बेटे ने वकालत का पेशा न चुनते हुए इंजीनियरिंग को चुना और एमआइटीएस से इंजीनियरिंग की पढाई की। इंजीनियरिंग की पढाई पूरी होने के बाद उन्होंने प्राइवेट नौकरी की, लेकिन सपना सेना में अधिकारी बनने का था। जॉब के साथ सेना टीजीसी की तैयारी की और अब महज 23 साल की उम्र में उन्हें बड़ी सफतला मिल गई है।
यह भी पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया को आया फोन, ये सांसद भी मोदी कैबिनेट में होंगे शामिल

सफलता का क्रेडिट माता-पिता

Shreyansh Budholia
देशभर से 30 अभ्यर्थियों का चयन किया जाना था, जिसमें श्रेयंश ने चौथी रैंक हासिल की है। श्रेयंश ने अपनी सफलता का श्रेय पिता संजय शर्मा और मां बबीता शर्मा को दिया है। उनके मार्गदर्शन से सेना की सबसे बड़ी परीक्षा में सफलता हासिल की। श्रेयंश का कहना है कि बचपन से ही देशभक्ति का जज्बा था और सेना में जाने का शुरू से ही लक्ष्य बना लिया था।

Hindi News/ Gwalior / भारतीय सेना की सबसे बड़ी परीक्षा देकर एमपी का बेटा इंडियन आर्मी में सिलेक्ट, हजारों अभ्यार्थियों में सिर्फ 30 पास

ट्रेंडिंग वीडियो