scriptमणिपुर से लाए थे 9 करोड़ का ड्रग्स, इन शहरों में खपाने की थी तैयारी | Two accused arrested by gwalior NCB with drugs worth 9 crores | Patrika News

मणिपुर से लाए थे 9 करोड़ का ड्रग्स, इन शहरों में खपाने की थी तैयारी

locationग्वालियरPublished: Oct 30, 2021 03:58:21 pm

Submitted by:

Faiz

NCB की ग्वालियर टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश के जालौन में 9 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ तस्करों को गिरफ्तार किया है।

News

मणिपुर से लाए थे 9 करोड़ का ड्रग्स, इन शहरों में खपाने की थी तैयारी

ग्वालियर. केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (NCB) की ग्वालियर टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश के जालौन में 9 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ तस्करों को गिरफ्तार किया है। ग्वालियर एनसीबी द्वारा पूछताछ में तस्करों ने बताया कि, इतनी भारी मात्रा में ये ड्रग्स मणिपुर से लाया गया था। आरोपी ये ड्रग्स को राजस्थान के बड़े शहरों, जिनमें जयपुर, उदयपुर, जोधपुर शामिल था।


आपको बता दें कि, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के जालौन स्थित आटा थाना इलाके में दो लोगों से 9 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था।आरोपी इस हेरोइन को ट्रक की स्टेपनी में छिपाकर राजस्थान ले जा रहे थे। हेरोइन को 500-500 ग्राम के 18 पैकेट बनाकर स्टेपनी में रखा गया था। पकड़े गए तस्करों में एक राजस्थान का तो दूसरा मध्य प्रदेश के मंदसौर का निवासी है। टीम द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। ग्वालियर नारकोटिक्ट टीम की अबतक की ये सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। आरोपियों से बरामद हेरोइन की कीमत 9 करोड़ रुपए आंकी गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- 24 घंटे में बड़ी चोरी का खुलासा, लाखों के माल के साथ आरोपी गिरफ्तार


NCB निकाल रही दो राज्यों का कनेक्शन

तस्करों से पूछताछ के बाद ये तो स्पष्ट है कि, वो ये माल मणिपुर से राजस्थान ले जा रहे थे। तस्करों द्वारा खुलासे से ये भात भी स्पष्ट है कि, ड्रग्स माफियाओं के टारगेट पर राजस्थान के टॉप शहर हैं। राजस्थान के ज्यादातर बड़े शहर पर्यटन और सांस्कृतिक के लिहाज से विदेशियों के आने-जाने का केंद्र है। ऐसे शहर में हेरोइन की डिमांड ज्यादा रहती है, इसलिए टीम तस्करों से पूछताछ कर पता लगा रही है कि, माल कहां ठिकाने लगाया जाना था। साथ ही, दोनों के मोबाइल को निगरानी में लिया गया है। फिलहाल, तस्करों को 3 दिन की रिमांड पर लिया गया है। टीम का मानना है कि, पूछताछ में आरोपियों से और भी कई खुलासे हो सकते हैं।

 

मुख्यमंत्री ने बनाया मिट्टी का दीया व कुल्हड़ – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x856bda
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो