scriptJyotiraditya scindia: एमपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- मेरे पास 2185 किले हैं | union minister jyotiraditya scindia visit shivpuri ashoknagar mungaoli chanderi, attack on congress | Patrika News
ग्वालियर

Jyotiraditya scindia: एमपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- मेरे पास 2185 किले हैं

jyotiraditya scindia news: मेरे इस लोकसभा क्षेत्र में 2185 2185 किले हैं और आप उन सब किलों के रखवाले हैं।

ग्वालियरJul 05, 2024 / 09:08 am

Manish Gite

jyotiraditya scindia

पिछोर में आभार सभा को संबोधित करते केंद्रीय मंत्री सिंधिया।

jyotiraditya scindia news: अपने लोकसभा क्षेत्र गुना-शिवपुरी में रिकार्ड जीत के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया क्षेत्र में जनता के बीच पहुंचकर आभार व्यक्त कर रहे है। इसी क्रम में सिंधिया पिछोर पहुंचे और ओपन जीप में खड़े होकर जनता का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद आभार सभा को संबोधित किया।
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं पिछोर की जनता का आभारी हूं, जहां नौजवान, महिलाओं व किसान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर मुझे अपना पूरा समर्थन व वोट दिया। देश में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक ही प्रधानमंत्री व पार्टी को तीसरी बार लगातार वोट देकर देश की बागडोर दी गई है। मध्यप्रदेश की पूरी 29 सीटें भाजपा (bjp) के खाते में डालकर मध्यप्रदेश की जनता ने यह बात फिर सिद्ध कर दी कि प्रधानमंत्री मोदी (pm modi) के मन में एमपी, और एमपी के मन में मोदी हैं।
सिंधिया ने कहा कि जहां पिछोर की जनता के पसीने की एक बूंद भी गिरेगी, अगर वहां सिंधया परिवार के मुखिया के खून की जरूरत है, तो मेरा खून भी आपके लिए हाजिर है।
संबंधित खबर: Jyotiraditya Scindia News: ऐसा क्या हुआ कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हारे हुए प्रत्याशी के भाई को मंच पर बुला लिया

कांग्रेस पर बोला हमला

सिंधिया ने कांग्रेस (congress) पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस को 100 के आंकड़े से पहले रोक दिया तथा तीन अंकों में नहीं पहुंचने दिया। यदि 2014, 2019 व 2024 की सीट भी कांग्रेस की जोड़ लें, तो भाजपा की अकेली 240 सीटों से कम है।

गिनाई लोकसभा में अगले पांच साल की प्राथमिकताएं

केंद्रीय मंत्री ने अपने लोकसभा क्षेत्र में प्राथमिकताओं को बताते हुए कहा कि मेरी चार प्राथमिकता है- पहला मेरे अशोकनगर, गुना और शिवपुरी में एक एक माफिया को मैं यहाँ से भगाऊंगा, दूसरी प्राथमिकता केंद्र सरकार की एक-एक योजना मेरे क्षेत्र की जनता को मिले इसके लिए मैं कार्य करूंगा। तीसरी प्राथमिकता क्षेत्र में अधोसंरचना की सभी जरूरतें चाहे सडक़, पुल या बिजली का फीडर सभी का निर्माण होगा। चौथी प्राथमिकता युवा शक्ति को प्रोत्साहन, क्षेत्र की युवा ऊर्जा को अधिक बेहतर शिक्षा व रोजगार के मौके प्रदान हों, इसके लिए कार्य करूंगा।

गुना में मेरे 2185 किले हैं

सिंधिया अशोक नगर में भी थे। यहां उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला। सिंधिया ने कहा कि मेरे इस लोकसभा क्षेत्र में 2185 पोलिंग बूथ नहीं हैं, 2185 किले हैं और आप उन सब किलों के रखवाले हैं। राष्ट्रपटल पर गुना का नाम रोशन करने का कार्य आपने किया है। कांग्रेस पार्टी सैनिकों को नीचा दिखाने का काम करती है। ओसामा को ओसामाजी करके बुलाती थी। पाकिस्तान की बात करती थी। कांग्रेस पार्टी को अपनी जगह बताने का काम भी देश की जनता ने कर दिया। सिंधिया ने कहा कि जो कांग्रेस बात करती है ना, आजकल बहुत फुदक रहे हैं। मैं उनको याद दिलाना चाहता हूं कि यदि 2014, 2029 और 2024 के आंकड़ें देख लो तो 45, 52 और इस बार 99 सीट। अभी भी तीन में नहीं आ पा रहे हैं। जनता ने 99 पर ही रोक दिया। तीन चुनावों के आंकड़े भी जोड़ दें तो 200 पार नहीं कर पाए।

Hindi News/ Gwalior / Jyotiraditya scindia: एमपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- मेरे पास 2185 किले हैं

ट्रेंडिंग वीडियो