scriptयूपी का ऐसा अस्पताल जहां फोन के साथ एंट्री बैन, दादागीरी ऐसी कि ‘इलाज कराना है तो पहले बैग चेक कराओ’ | UP Hospital Entry Banned with Phone first get bag checked Fr treatment | Patrika News

यूपी का ऐसा अस्पताल जहां फोन के साथ एंट्री बैन, दादागीरी ऐसी कि ‘इलाज कराना है तो पहले बैग चेक कराओ’

locationहमीरपुरPublished: Jun 26, 2022 12:44:09 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

UP News: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक ऐसा अस्पताल है जहां यदि आपके पास फोन है तो आुका इलाज नहीं हो सकता है। दादागीरी इतनी है कि स्टाफ का कहना है कि बिना बैग चेक करे इलाज नहीं।

UP Hospital Entry Banned with Phone first get bag checked Fr treatment

UP Hospital Entry Banned with Phone first get bag checked Fr treatment

अगर आप यूपी के हमीरपुर जिला महिला अस्पताल जा रहे हैं तो अपना फोन घर पर छोड़ कर आइए वरना आप अस्पताल में प्रवेश नही कर पाएंगे। कुछ ऐसा हाल है जिला महिला अस्पताल का जहां ताबड़तोड़ वीडियो वायरल होने के बाद तुगलकी फरमान जारी है।
मई के पहले हफ्ते में दो महिला डॉक्टरों की लेबर रूम में मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में महिलाओं की बेपर्दा तस्वीर पब्लिक डोमेन में आने पर विभागीय जांच चल ही रही थी कि इस बीच दो वसूली के वीडियो बम भी फ़टे जिसकी तपिश लखनऊ तक महसूस हुई। अलबत्ता स्वास्थ्य मंत्री ने अखबारों का संज्ञान लेकर तुरन्त जांच के आदेश दिए। पांच मई को अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ.नरेश तोमर और महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर मामले की जांच की थी।
यह भी पढ़े – यूपी के ये 23 CBSE ICSE स्कूल हो सकते हैं बंद, थामाया गया नोटिस, Admission से पहले देंखे लिस्ट

बंदरबाट का वीडियो हुआ वायरल

अभी महिला डॉक्टरों के बीच मारपीट की जांच चल ही रही थी कि कथित रूप से वसूली गई रकम के बंदरबांट का वीडियो भी वायरल हुआ। जिसमें एक डॉक्टर के साथ पैसों को लेकर कुछ वाद विवाद चल रहा था। एक दूसरे वायरल वीडियो में एक मरीज अबॉर्शन के लिए डॉक्टर को 1200 देने की बात कहती नजर आई। घटना को हुए लगभग दो महीने हो गए अब तक कोई कार्रवाई नही हुई है। उल्टा मरीजो का बैग चेक कर कर्मचारी ये सुनिश्चित कर रहे है कि कही कोई फोन तो अंदर नही ले जा रहा।
निजता का होता है उल्लंघन

महिला अस्पताल अधीक्षक डॉ.फौजिया अंजुम का कहना है कि फोन बाहर जमा करने के निर्देश जिला प्रशासन के द्वारा जारी किए गए है। पिछले महीने कई झूठे वीडियो वायरल हुए जिससे अस्पताल की छवि को ठेस पहुंची है। तीमारदार लेबर रूम में पहुंच कर वीडियो बनाते है व फोटो खींचते है। जिससे निजता का उल्लंघन होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो