हनुमानगढ़ में गणतंत्र दिवस समारोह में घुड़सवार के रास्ते में आने से एक जना घायल

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. जिले भर में 72वां गणतंत्र दिवस मंगलवार को समारोहपूर्वक मनाया गया। जंक्शन स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में घुड़सवारी के प्रदर्शन के दौरान एक जना जख्मी हो गया।

By: adrish khan

Published: 26 Jan 2021, 10:48 AM IST

हनुमानगढ़ में गणतंत्र दिवस समारोह में घुड़सवार के रास्ते में आने से एक जना घायल
- घुड़सवारी के प्रदर्शन के दौरान तय रास्ते में आने से हुआ घायल
- कोरोना थीम पर मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह
हनुमानगढ़. जिले भर में 72वां गणतंत्र दिवस मंगलवार को समारोहपूर्वक मनाया गया। जंक्शन स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में घुड़सवारी के प्रदर्शन के दौरान एक जना जख्मी हो गया। रिजर्व पुलिस लाइन के अश्वशाला प्रभारी मांगीलाल भारी घुड़सवारी का रोमांचक प्रदर्शन शुरू किया। मगर इस दौरान एक दर्शक घुड़सवारी के प्रदर्शन के लिए तय मार्ग में आ गया। इससे अश्व के पैरों से उसे चोट लग गई। घायल को तत्काल एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया गया। उसकी हालत खतरे से बाहर है। जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन व जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने निर्धारित मार्ग पर दर्शकों के आने पर नाराजगी जताई।
इससे पहले मुख्य अतिथि जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने सुबह सवा नौ बजे ध्वजारोहण किया। इसके बाद जिला कलक्टर ने परेड का निरीक्षण किया। पुलिस, आरएसी, होमगार्ड आदि की टुकड़ी ने मार्च पास्ट किया। पुलिस बैंड का प्रदर्शन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मोहक प्रस्तुतियां दी गई। कोरोना महामारी के चलते इस बार भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति विद्यार्थियों की जगह शिक्षकों ने ही दी। अध्यापिकाओं ने घूमर नृत्य, विभिन्न प्रदेशों की लोककलाओं का सामूहिक प्रदर्शन, देशभक्ति गीत आदि प्रस्तुत किए। सांस्कृतिक कार्यक्रम में व्याख्याता स्तर से लेकर शिक्षक, शारीरिक शिक्षक आदि शामिल हुए। कोरोना को देखते हुए पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन इस बार भी नहीं किया गया। समारोह में बुजुर्गों तथा बच्चों एवं स्वतंत्रता सेनानियों और शहीद वीरांगनाओं को भी आमंत्रित नहीं किया गया है। चिकित्सा, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, ट्रेफिक पुलिस, नगर परिषद, कृषि, समाज कल्याण विभाग आदि की ओर से विभिन्न थीम पर झांकियों का प्रदर्शन किया गया।

adrish khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned