scriptयूपी सरकार के बिजली विभाग में बड़ा घोटाला हुआ उजागर | Hapur police register fir against corruption of 41 lakhs | Patrika News

यूपी सरकार के बिजली विभाग में बड़ा घोटाला हुआ उजागर

locationहापुड़Published: Jan 16, 2020 02:47:50 pm

Submitted by:

Iftekhar

दो कर्मचारियों ने मिलकर किया 41 लाख रूपये से अधिक का घोटाले
गबन के आरोप में एफआईआर दर्ज होने से विधुत विभाग में मचा हड़कंप

power-cut-ranchi-newswing.jpg

 

हापुड़. गढ़ क्षेत्र में विधुत विभाग के दो कर्मचारियों पर उपभोक्ताओं से ऑफ लाइन बसूली कर 41 लाख रूपये से अधिक रूपये का घोटाला करने का मामला सामने आया है। यहां दो कर्मचारियों पर 41 रुपये से भी अधिक रुपये गबन करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई है, जिसके बाद विधुत विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।


यह भी पढ़ें: State Bank of India में आई 8,000 पदों के लिए बंपर वैकेंसी, ऐसे करें Online आवेदन

बता दें कि गढ़ कोतवाली में दो कर्मचारियों के खिलाफ 41 लाख रूपये से अधिक की धनराशि के गबन करने के आरोप में एफआईआर लिखाई गयी है। जानकारी के अनुसार अधिकारियों की ओर से विधुत वितरण खंड की राजस्व कैश बुक, ब्लू प्रिंट ग्रिड सॉफ्टवेयर सिस्टम की ऑनलाइन रिपोर्ट 5 अक्टूबर 2018 के मिलान एवं जांच करने में पाया गया कि विधुत वितरण खंड गढ़ केअंतर्गत राजस्व संग्रह हेतु तैनात प्रवीण शर्मा टीजी 2 और संजीव कुमार टीजी 2 राजस्व संग्रह चालानों तथा उपभोक्ताओं बिलों की राजस्व संग्रह धनराशि जोकि अपनी कैश कलेक्शन आईडी से प्राप्त ऑफ़ लाइन वसूली की गयी और वसूली की गयी धनराशि को खंड कार्यालय में मुख्य रोकड़िया के यहां जमा नहीं कराया। इस मामले में तहरीर के आधार पर दोनों कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो