scriptनवरात्रि के पहले दिन ‘चमत्कार’ के साथ जन्मी बच्ची, लोग कह रहे ‘मां दुर्गा’, देखें वीडियो | first day of chaitra navratri unique baby born with mehndi on fingers | Patrika News

नवरात्रि के पहले दिन ‘चमत्कार’ के साथ जन्मी बच्ची, लोग कह रहे ‘मां दुर्गा’, देखें वीडियो

locationहरदाPublished: Apr 02, 2022 08:32:40 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बच्ची को मां दुर्गा का अवतार बताकर दूर-दूर से देखने आ रहे लोग…

harda.jpg

हरदा. मध्य प्रदेश के हरदा जिले में नवरात्रि के पहले दिन जन्मी एक बच्ची चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग बच्ची के जन्म को चमत्कार मान रहे हैं और कुछ लोग तो उसे ‘मां दुर्गा’ का रुप बता रहे हैं। जिले के रहटगांव स्वास्थ्य केन्द्र में शनिवार सुबह जन्मी इस बच्ची को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं और इसकी चर्चा भी सोशल मीडिया पर तेजी से हो रही है।

 

‘चमत्कार’ के साथ जन्मी बच्ची
नवरात्रि के पहले दिन जन्मी इस बच्ची को चमत्कार मानने का कारण जन्म से बच्ची के हाथ और पैर की अंगुलियों पर मेहंदी के निशान होना है। जिन्हें देखने से ऐसा लग रहा है जैसे कि बच्ची अंगुलियों में मेहंदी लगाए हुए है। बताया जा रहा है कि रहटगांव स्वास्थ्य केंद्र पर जैसे ही इस बच्ची का जन्म हुआ, वैसे ही डॉक्टर भी हैरान रह गए।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89ngbc

जरूरी जांच और देखभाल के बाद बच्ची को जब मां जूही विश्वास और पिता सौरभ विश्वास के पास लाया गया स्वास्थ्य केन्द्र के स्टाफ ने उन्हें बच्ची के हाथ और पैर की अंगुलियों पर लगी मेहंदी के बारे में बताया। फिर क्या था चर्चा इस कदर फैली की देखते ही देखते आसपास के लोग स्वास्थ्य केन्द्र पर बच्ची को देखने के लिए जमा हो गए। कुछ लोग इसे चमत्कार बता रहे हैं तो कुछ तो बच्ची को साक्षात मां दुर्गा का रूप बता रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें

बेटी की शादी के लिए 7 साल में जमा करें 50 लाख का फंड, जानिए कैसे




क्या कहते हैं डॉक्टर्स
एक तरफ जहां लोग इसे चमत्कार बता रहे हैं वहीं विशेषज्ञ डॉक्टर्स का कहना है कि मेडिकल साइंस में ऐसा होना सामान्य बात है। नवजात के हाथ व पैर की अंगुलियों में मेहंदी के निशान आने का कारण उसका वक्त से पहले जन्म लेना होता है। विशेषज्ञों का ये भी कहना है कि ये निशान कुछ दिनों में अपने आप मिट जाते हैं।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89ngbc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो