scriptदलित महिला को नल, कुएं से पानी भरने से रोका, बच्ची को मंदिर से भगाया | Woman harassed by caste discrimination complained to the police | Patrika News
हरदा

दलित महिला को नल, कुएं से पानी भरने से रोका, बच्ची को मंदिर से भगाया

– पुरानी गल्ला मंडी में रहने वाली महिला ने दो युवकों पर लगाया जातिगत भेदभाव करने का आरोप..

हरदाDec 17, 2021 / 08:16 pm

Shailendra Sharma

harda.jpg

हरदा. शासन-प्रशासन द्वारा जहां लोगों में समानता और समरसता की बात करके बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं, वहीं शहर में एक दलित समुदाय की महिला को सवर्ण समाज के दो लोगों के द्वारा नल एवं कुएं से पानी भरने नहीं दिया जा रहा है। वहीं महिला व उसकी बच्ची को मंदिर में दर्शन करने के लिए भी आने नहीं दिया जाता। इन सबसे परेशान होकर महिला ने एसपी मनीष कुमार अग्रवाल एवं अजाक थाना प्रभारी अनुराग लाल को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

 

दलित महिला ने लगाए गंभीर आरोप
शहर की पुरानी गल्ला मंडी में रहने वाली दीपिका ने बताया कि वह दलित समाज से आती है। उसने आकाश राजपूत के साथ कोर्ट में शादी की थी। घर के सामने ही हनुमानजी का मंदिर है। वहीं कुछ दूरी पर सार्वजनिक नल लगा हुआ है और कुआं भी है लेकिन मंदिर का गोलू पंडित और संदीप उसे नल व कुएं से पानी नहीं भरने देते हैं। वहीं उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए मंदिर में भी नहीं आने देते हैं। एक महीने पहले उसकी बेटी मंदिर में चली गई तो उक्त दोनों ने उसे धक्का देकर मंदिर के बाहर गिरा दिया था, जिससे उसके होंठ पर चोंटे आईं थी। दीपिका ने बताया कि उक्त लोगों के द्वारा रात्रि में उनके घर के पीछे बने शौचालय में पत्थर डाल दिए जाते हैं। वहीं रात्रि में घर पर पत्थर फेंकते हैं।

 

ये भी पढ़ें- मोहब्बत में शक की एंट्री, लव मैरिज के 5 महीने बाद दे दी जान

 

शिकायती आवेदन दिया पर नहीं हुई सुनवाई- पीड़िता
पीड़िता दीपिका ने बताया कि गोलू पंडित और संदीप की जातिगत प्रताडऩा से तंग आकर उसने 24 अक्टूबर और 25 नवंबर को एसपी मनीष कुमार अग्रवाल और अजाक थाना प्रभारी लाल को लिखित शिकायती आवेदन दिया था। किंतु अधिकारियों ने अब तक उसकी सुनवाई नहीं की। नतीजतन उक्त लोग रोजाना उसे व उसकी मां और पति, बच्ची को मंदिर परिसर के पास से भी आने-जाने नहीं दे रहे हैं। वहीं इस मामले पर अजाक थाना प्रभारी अनुराग लाल ने बताया कि दीपिका द्वारा गोलू पंडित और संदीप द्वारा उसे नल से पानी नहीं भरने देने और परेशान करने को लेकर का शिकायती आवेदन दिया गया है। जिसकी जांच की जा रही है। इसके बाद उक्त लोगों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86eaec

Hindi News/ Harda / दलित महिला को नल, कुएं से पानी भरने से रोका, बच्ची को मंदिर से भगाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो