scriptबसपा के गढ़ में जिला प्रशासन ने काटे 30 हजार वोट, मच गई अफरा तफरी | District administration cuts 30 thousand votes in hathras | Patrika News
हाथरस

बसपा के गढ़ में जिला प्रशासन ने काटे 30 हजार वोट, मच गई अफरा तफरी

जिलाधिकारी ने की सबसे बड़ी कार्रवाई, इन वोट को बताया गया फर्जी।

हाथरसAug 28, 2018 / 10:03 am

धीरेंद्र यादव

Mayawati

Mayawati

हाथरस। बसपा के गढ़ कहे जाने वाले हाथरस में 30 हजार वोट काटे जाने से अफरा तफरी मची हुई है। जिलाधिकारी डॉ. रमाशंकर मौर्य ने बताया कि वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत पर जांच की गयी तो सॉफटवेयर के जरिये ऐसे 30 हजार नाम वोटरलिस्ट से काटे गए हैं, जिनमें गड़बड़ी मिली। बता दें कि हाथरस जिले में बसपा सरकार के पूर्व मंत्री रहे रामवीर उपाध्याय का बोलबाला है।
1 सितबंर से शुरू हो रहा ये बड़ा अभियान
जिलाधिकारी डॉ. रमा शंकर मौर्य ने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के बेहतर प्रचार प्रसार के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के साथ बैठक की। इस बैठक में 1 सितंबर से लेकर 31 अक्टूबर तक मतदाता बनाने का बड़ा अभियान चलाया जायेगा। इस अभियान के दौरान बूथ लेबिल आफिसरों द्वारा मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करने एवं अपमार्जन की कार्रवाई की जायेगी।
इन फार्म का होगा प्रयोग
अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान ने बताया कि फार्म-6 नाम सम्मिलित करने हेतु, फार्म-7 नाम कटवाने हेतु, फार्म-8 किसी भी प्रविष्टि को शुद्ध करने हेतु, फार्म-8ए एक विधान सभा के एक मतदेय स्थल से दूसरे मतदेय स्थल में स्थानान्तरण हेतु प्रयोग में लाया जाता है। उन्होने कहा कि हमारा उद्देश्य कोई भी 18 वर्ष का नवयुवक मतदाता सूची में नाम 01 जनवरी 2019 तक सम्मिलित करानें से छूटने न पाये है। उन्होने समस्त राजनैतिक दलों से अपने-अपने क्षेत्र के बूथ लेबिल आॅफिसर की सहायता से इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करने का आवाहन किया।
हाथरस जिले में अब है 1311 बूथ
हाथरस जिले की तीनों विधानसभाओं में अब 1311 बूथ बनाये गए हैं, जो पहले 1216 बूथ थे, जिनमें 5 बूथ घटा दिए गए और 100 बढ़ा दिए गए हैं। पहले हाथरस बिधानसभा में 422 सादाबाद में 398 और सिकंदराराऊ में 396 थे, जिनमें 5 बूथ घटा दिए गए, जो हाथरस और सिकंदराराऊ में एक एक और सादाबाद में तीन घटाए गए हैं। वहीं हाथरस में 40 सादाबाद में 36 और सिकंदराराऊ में 24 कुल 100 नए बनाये गए हैं।

Home / Hathras / बसपा के गढ़ में जिला प्रशासन ने काटे 30 हजार वोट, मच गई अफरा तफरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो