scriptएक्ट्रेस सना मकबूल ने बताए अपने 2 फेवरेट योग आसान, बोली -योग से मिलती है शक्ति | Actress Sana Maqbool shared her 2 favourite yoga postures bhujangasana dhanurasana | Patrika News
स्वास्थ्य

एक्ट्रेस सना मकबूल ने बताए अपने 2 फेवरेट योग आसान, बोली -योग से मिलती है शक्ति

Actress Reveals Her Favorite Poses : एक्ट्रेस सना मकबूल ने योग के महत्व को बताते हुए अपने योग से जुड़े अनुभवों को साझा किया है।

मुंबईJun 21, 2024 / 03:43 pm

Manoj Kumar

Sana Makbul

Sana Makbul

एक्ट्रेस सना मकबूल ने योग के महत्व को बताते हुए अपने योग से जुड़े अनुभवों को साझा किया है। उन्होंने बताया कि योग उनके लिए कैसे एक महत्वपूर्ण रोल निभाता है और उनकी जीवनशैली में कैसे सुधार लाया है।
सना ने बताया कि वे योग के आसनों के प्रति बहुत रुचि रखती हैं, जैसे ब्रिज पोज, भुजंगासन और धनुरासन। इन आसनों ने उनके शारीरिक और मानसिक तनाव को कम करने में मदद की है।
उन्होंने कहा कि योग उनके लिए बहुत जरुरी बन गया है, क्योंकि इससे उनके शारीरिक समस्याएं भी दूर हुईं हैं और मानसिक स्थिति में सुधार आया है। उनके अनुसार, एक घंटे का योग रोजाना उनके लिए एक बेहद महत्वपूर्ण अंग बन गया है जो उन्हें लंबे समय तक स्वस्थ रखता है।
उन्होंने योग के चमत्कारी गुणों को भी सराहा और कहा कि योग में भरी हुई शक्तियाँ होती हैं जो शारीरिक और मानसिक रूप से उन्हें ठीक करती हैं।
अपने अंतिम काम के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि वे हाल ही में रियलिटी शो ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 11’ में नजर आई थीं।

सना का कहना है कि योग उनके लिए एक बदलाव लाने वाला साधन बना है जिसने उनके जीवन को पूरी तरह से परिवर्तित कर दिया है।

Hindi News/ Health / एक्ट्रेस सना मकबूल ने बताए अपने 2 फेवरेट योग आसान, बोली -योग से मिलती है शक्ति

ट्रेंडिंग वीडियो