scriptCurd With Banana Benefits: दही और केला खाने के है कमाल के फायदे, कमजोरी को करता है दूर | Benefits of eating curd with banana for good health | Patrika News

Curd With Banana Benefits: दही और केला खाने के है कमाल के फायदे, कमजोरी को करता है दूर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2022 05:29:39 pm

Submitted by:

Roshni Jaiswal

Curd With Banana Benefits: दही के साथ केला का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। दही और केला कई सारे पोषक तत्वों के गुणों से भरपूर होते हैं। कमजोरी को दूर करने के लिए दही के साथ केला का सेवन करना फायदेमंद होता है।

Curd With Banana Benefits: दही और केला खाने के है कमाल के फायदे, कमजोरी को करता है दूर

Benefits of eating curd with banana for good health

Curd With Banana Benefits: दही और केला का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है। लेकिन जब दही के साथ केला का सेवन किया जाता है तो इससे फायदे कई गुना बढ़ जाते हैं। जी हां, दही के साथ केला का सेवन करने से सेहत को कई तरह के लाभ मिलते हैं। दही और केला कई सारे पोषक तत्वों के गुणों से भरपूर होता है। दही में गुड बैक्टीरिया, विटामिन्स, कैल्शियम और मिनरल्स के गुण पाए जाते है, तो वहीं केला में विटामिन, फाइबर और आयरन भरपूर मात्रा में गुण पाए जाते हैं, जो स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। साथ ही ये पेट को ठंडा करता है और कमजोरी को दूर करता है। तो आइए जानते हैं दही और केला एक साथ सेवन करने से सेहत को मिलने वाले फायदे के बारे में
दही और केला खाने के फायदे

कमजोरी को दूर करने में फायदेमंद
कमजोरी को दूर करने के लिए दही और केला एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि दही और केला में पाए जाने वाले तत्त्व शरीर की एनर्जी बूस्ट करते हैं, जिससे शरीर को ताकत मिलती है और कमजोरी दूर होती है। इसलिए सुबह ब्रेकफास्ट में दही के साथ केला जरूर करना चाहिए।
यह भी पढ़े: काली किशमिश सेहत से लेकर स्किन से जुड़ी समस्याओं को करता है दूर, जानें अन्य फायदे
हड्डियों को मजबूत बनाने में फायदेमंद
हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए दही और केला एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि दही में गुड बैक्टीरिया, कैल्शियम और केला में फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करते है। इसलिए दही और केला एक साथ सेवन करने से हड्डियां मजबूत होती है। इसलिए सुबह ब्रेकफास्ट में दही के साथ केला जरूर करना चाहिए।

पेट के लिए फायदेमंद
पेट के लिए दही और केला एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि दही के साथ केला का सेवन करने से पेट ठंडा रहता है। इनका एक साथ सेवन करने से पेट से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। पाचन तंत्र बेहतर रहता है। इसलिए सुबह ब्रेकफास्ट में दही के साथ केला जरूर करना चाहिए।
यह भी पढ़े: संतरे के जूस का सेवन करने से दूर होती है कई समस्याएं, इम्यूनिटी सिस्टम को बनाता है मजबूत
डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से सलाह जरूर लें। ‘पत्रिका’ इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो