script

भारत में ऑक्सफोर्ड कोरोना वैक्सीन के क्लिनिकल ट्रायल की अनुमति मिली

locationजयपुरPublished: Aug 03, 2020 04:27:21 pm

कोविड-19 पर विषय विशेषज्ञ समिति की सिफारिशों के आधार पर गहन मूल्यांकन किए जाने के बाद एसआईआई को भारत के शीर्ष दवा नियामक द्वारा यह अनुमित प्राप्त हुई है।

भारत में ऑक्सफोर्ड कोरोना वैक्सीन के क्लिनिकल ट्रायल की अनुमति मिली

Clinical trial of Oxford Corona vaccine approved in India

नई दिल्ली। भारत के ड्रग्स कंट्रोलर जनरल (डीसीजीआई) ने भारत में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी-एस्ट्रा जेनेका कोविड-19 वैक्सीन के क्लीनिकल ट्रायल करने के लिए पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) को अपनी मंजूरी दे दी है। कोविड-19 पर विषय विशेषज्ञ समिति की सिफारिशों के आधार पर गहन मूल्यांकन किए जाने के बाद रविवार को एसआईआई को भारत के शीर्ष दवा नियामक द्वारा यह अनुमित प्राप्त हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने भारत में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी-एस्ट्रा जेनेका कोविड-19 वैक्सीन (कोविशील्ड) के दूसरे और तीसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल करने के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, पुणे को मंजूरी दे दी है।”

संस्थान ने पिछले सप्ताह जुलाई में परीक्षण का संचालन करने की अनुमति लेने के लिए एक आवेदन दिया था। यह वैक्सीन उम्मीदवार यूके में क्लीनिकल ट्रायल के दूसरे और तीसरे चरण, ब्राजील में तीसरे चरण और दक्षिण अफ्रीका में पहले और दूसरे चरण में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो