scriptदेखें तस्वीरें : लहसुन और शहद का ये चमत्कारी मिश्रण देगा आपको कई फायदे, जानें कैसे करें सेवन |Garlic and honey can help you lose weight, boost immunity | Patrika News
स्वास्थ्य

देखें तस्वीरें : लहसुन और शहद का ये चमत्कारी मिश्रण देगा आपको कई फायदे, जानें कैसे करें सेवन

5 Photos
2 months ago
1/5

लहसुन और शहद के लाभ: लहसुन और शहद का मिश्रण सेहत के लिए कई तरह के फायदे प्रदान करता है। यह एक सुपर फूड है और इनमें बहुत सारे औषधियाँ होती हैं। लहसुन और शहद का मिश्रण एक साथ सेवन करने से इसके फायदे दोगुना बढ़ जाते हैं। ये एंटीबायोटिक की तरह काम करते हैं और बॉडी को डिटॉक्स करके हर तरह के इंफेक्शन को दूर करने में मदद करते हैं। इससे इम्यूनिटी मजबूत होती है। आइए जानते हैं कच्चे लहसुन और शहद के मिश्रण के सेवन से कौन-कौन से फायदे हो सकते हैं।

2/5

लहसुन और शहद के फायदे
इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में फायदेमंद
इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए लहसुन और शहद का एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। लहसुन और शहद में कई ऐसे तत्त्व पाए जाते है, जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मदद करते है।

3/5

वजन कम करने में फायदेमंद
वजन कम करने के लिए लहसुन और शहद का एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। लहसुन और शहद में कई ऐसे तत्त्व पाए जाते है, जो वजन कम करने में मदद करते है। अगर आप अपना वजन कम करना चाहते है तो लहसुन और शहद के मिश्रण का सेवन जरूर करें।

4/5

गले की खराश में फायदेमंद
गले की खराश से राहत पाने के लिए लहसुन और शहद का एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। लहसुन और शहद में एंटी- इंफ्लेमेट्री गुण पाए जाते हैं, जो गले की खराश के साथ सूजन को कम करने में मदद करते हैं।

5/5

सर्दी जुकाम में फायदेमंद
सर्दी जुकाम से राहत पाने के लिए लहसुन और शहद का एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। लहसुन और शहद में शरीर के अंदर की गर्मी बढ़ाने वाले गुण पाए जाते है। इसलिए लहसुन और शहद का एक साथ सेवन से शरीर के अंदर की गर्मी बढ़ती है। जिससे सर्दी जुकाम खत्म हो जाते हैं।

अगली गैलरी
38 साल की Deepika Padukone हुईं प्रग्नेंट: क्या देर से मां बनने वाली महिलाओं को लेनी चाहिए खास देखभाल?
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.