scriptOmicron variant shows stomach related symptoms | Omicron symptoms : ओमिक्रोंन के संक्रमण में दिख रही हैं पेट से जुड़ी समस्या | Patrika News

Omicron symptoms : ओमिक्रोंन के संक्रमण में दिख रही हैं पेट से जुड़ी समस्या

ओमिक्रोंन के संक्रमण में अब पेट से जुड़ी समस्याएं बाहर आ रही हैं आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी विषय में जानकारी देने जा रहे हैं।

नई दिल्ली

Updated: January 15, 2022 11:59:43 am

कोरोना के बाद अब कोरोना के नए वेरिएंट ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। भारत में दिनोंदिन ओमिक्रोंन के नए केस देखने को मिल रहे हैं। कोरोना के नए वेरिएंट है जिसकी संख्या अब भारत में बढ़ती ही जा रही है। एक और जहां दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों में कोरोना से आने वाले केस की संख्या 20— 25 हजार को पार कर चुकी है। वहीं दूसरी ओर ओमिक्रोंन से होने वाले केस में अब तक सभी लक्षणों का भी पता नहीं चल पाया है। हाल ही में सामने आया है की ओमिक्रोंन में पेट से जुड़ी समस्याएं लोगों को ज्यादा तंग कर रही हैं। आज इस आर्टिकल में नीचे हम आपको इसी विषय में जानकारी देने जा रहे हैं।
Omicron variant shows stomach  related symptoms
Omicron symptoms : ओमिक्रोंन के संक्रमण में दिख रही हैं पेट से जुड़ी समस्या
अगर आपको पेट में दर्द हो रहा है तो भी ओमिक्रोन संक्रमण का खतरा है।एक्सपर्ट्स का कहना है कि बिना बुखार के अगर पेट में समस्या हो रही है तो बिना देर किए कोरोना का टेस्ट करवा लें।
ओमिक्रोन से संक्रमित कई लोगों में पेट खराब होने के लक्षण भी दिख रहे हैं।
बार बार पेट में दर्द उल्टी जी मिचलाना इस तरह की समस्याएं अगर आपको हो रही हैं तो यह ओमिक्रोंन के लक्षण हो सकते हैं

यह भी पढ़ें

Omicron diet: ओमिक्रोंन से बचने के लिए अपनाए WHO की बताई डाइट

कोरोना वायरस के लक्ष्ण में लगातार बदलाव हो रहे हैं। संक्रमण की दूसरी लहर में तेज बुखार और बदन दर्द हो रहा था, वहीं तीसरी लहर गले में खराश सबसे प्रमुख हो गया है। गले में खराश के साथ सिर दर्द इसके लक्षण है। ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को इसे लेकर चेताया है। साथ ही राज्यों को निर्देश दिया है जिस व्यक्ति के गले में खराश है, सिर दर्द है, उन्हें भी कोरोना वायरस की जांच जरूर करानी चाहिए। साथ ही अब ओमिक्रोंन के लक्षणों में यह बात सामने आ रही है की यदि आपके पेट में दर्द है। यह आपको बार-बार उल्टी हो रही है। आपको किसी भी प्रकार का खाना पच नहीं रहा तो यह भी लक्षण हो सकते हैं।

सावधानी
पेट दर्द उल्टी जैसी समस्याओं से बचने के लिए जरूरी है कि आप अपने स्तर पर कुछ सावधानी बरतें जैसा कि हम सभी जान रहे हैं कि अभी कोरोना का खतरा पूरी तरीके से टला नहीं है। तो आपको चाहिए कि आप ज्यादातर अपने घर का खाना ही खाए । बाहर के या कहीं भी इधर-उधर के फूड को ना खाएं । हो सके तो अपने साथ टिफिन रखा करें और सारे अनुदेश का पालन करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पार23 को एमपीपीएससी की परीक्षा, पसोपेश में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थीUP Election 2022 : SP-RLD गठबंधन को लगा तगड़ा झटका, अवतार सिंह भड़ाना नहीं लड़ेंगे चुनावजिला निष्पादक समीक्षा समिति की बैठक आयोजित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.