scriptside effects of drinking juice on an empty stomach | Health Tips: खाली पेट न करें जूस का सेवन, एसिडिटी से लेकर हाई ब्लड शुगर का बढ़ सकता है खतरा | Patrika News

Health Tips: खाली पेट न करें जूस का सेवन, एसिडिटी से लेकर हाई ब्लड शुगर का बढ़ सकता है खतरा

सुबह खाली पेट जूस के रोजाना सेवन से पेट में दर्द, गैस, एसिडिटी के जैसी कई सारी गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए ही कुछ खा के ही जूस का सेवन करना चाहिए।

 

Updated: April 20, 2022 05:31:11 pm

जूस का सेवन आमतौर पर फ़ायदेमन्द माना जाता है क्योंकि ये बहुत सारे पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं, वहीं इनमें विटामिन्स की मात्रा भी भरपूर होते है। लेकिन क्या आपको पता है कि जूस का यदि आप खाली पेट सेवन करते हैं तो ये नुकसानदेह भी साबित हो सकते हैं। रोजाना खाली पेट सेवन से पेट दर्द, पेट में गैस के जैसी कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए कोशिश करें कि खाली पेट जूस के सेवन को अवॉयड करें और हमेसा कुछ खा के ही इनका सेवन करें।
जानिए खाली पेट जूस के रोजाना सेवन से होने वाले इन नुकसानों के बारे में।
खाली पेट न करें जूस का सेवन, खराब पाचन तंत्र से लेकर हाई ब्लड शुगर लेवल का बढ़ सकता है खतरा, जानिए
side effects of drinking juice on an empty stomach
पाचन तंत्र हो सकता है खराब
पाचन तंत्र को मजबूत करना चाहते हैं तो खाली पेट कभी भी जूस का सेवन नहीं करना चाहिए, इसके सेवन से पेट से जुड़ी कई गंभीर समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। वहीं पेट में दर्द, गैस की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है।
 
शुगर लेवल को बढ़ा सकता है
जूस का रोजाना सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा फ़ायदेमन्द माना जाता है, क्योंकि ये विटामिन से लेकर मिनरल्स तक कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि खाली पेट जूस के सेवन से शरीर को कई समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं, उनमें से एक है शुगर लेवल का बढ़ना। वहीं डायबिटीज के पेशेंट को खाली पेट जूस का सेवन कभी नहीं करना चाहिए।
 
धूप से आने के बाद तुरंत जूस का सेवन न करें
अक्सर लोग धूप से आने के बाद जूस का सेवन कर लेते हैं, इनका सेवन वहीं सेहत को कई सारे नुकसान पंहुचा सकता है। इसलिए कभी भी धूप से आने के बाद जूस का सेवन न करें। वहीं कोशिश करें कि कम से कम आधे घंटे का गैप भी जरूर लें। ताकि बॉडी में किसी प्रकार की समस्या न आए।
यह भी पढ़ें: डायबिटीज को कंट्रोल में रखना है, तो इस आयुर्वेदीक नुस्खे को आजमा कर देंखे

डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए दिए गए हैं और इसे आजमाने से पहले किसी पेशेवर चिकित्सक सलाह जरूर लें। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने, एक्सरसाइज करने या डाइट में बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!Char Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटाNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरलकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.