scriptलाल प्याज और सेंधा नमक खाने से नहीं होगा कोरोना वाली बात गलत | Social media facts | Patrika News

लाल प्याज और सेंधा नमक खाने से नहीं होगा कोरोना वाली बात गलत

locationजयपुरPublished: May 24, 2021 08:01:20 pm

Submitted by:

Hemant Pandey

कोरोना के इलाज को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाहें आ रही हैं। हाल ही एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला दावा कर रही है कि अगर कोई मरीज लाल प्याज और सेंधा नमक एक साथ खाता है तो ठीक हो जाएगा।

कोरोना के इलाज को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाहें आ रही हैं। हाल ही एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला दावा कर रही है कि अगर कोई मरीज लाल प्याज और सेंधा नमक एक साथ खाता है तो ठीक हो जाएगा। उसकी ननद भी इसी उपाय से ठीक हो चुकी है। वरिष्ठ आयुर्वेद विशेषज्ञ डॉ. मनोज मिश्रा का कहना है कि गर्मी के दिनों में लू से बचने में यह उपाय कारगर हो सकता है लेकिन यह कोरोना का इलाज नहीं है। इसके भरोसे बैठे रहने से बीमारी गंभीर हो सकती है।
Fact Check; २४ घंटे में कोरोना को ठीक करने वाला वीडियो फर्जी
को रोना के इलाज को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाहें आ रही हैं। हाल ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें बोल रहे व्यक्ति का दावा है कि वह कोरोना मरीजों को 24 घंटे में ठीक कर देता है। वेंटिलेटर पर लेटा व्यक्ति भी 2-3 घंटे में ठीक हो जाता है। इस वीडियो को भारत सरकार की ओर से स्वास्थ्य मंत्रालय ने फर्जी बताया है। मंत्रालय का कहना है कि इस तरह की दवा अभी तक नहीं बनी है जो इतनी जल्दी रिकवरी कर दे। इसलिए ऐसे अफवाहों से दूर रहें। ये मरीजों के लिए खतरा पैदा करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो