Miss World America 2021: भारतीय अमेरिकी श्री सैनी ने जीता मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 का खिताब

By: Sunita Adhikari
| Published: 06 Oct 2021, 10:09 AM IST
Miss World America 2021: भारतीय अमेरिकी श्री सैनी ने जीता मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 का खिताब
shree saini miss world america 2021

श्री सैनी अमेरिका के वाशिंगटन में रहती हैं और एमडब्ल्यूए नेशनल ब्यूटी विद ए पर्पस एंबेसेडर भी हैं। वॉशिंगटन में रहते हुए वह लोगों की मदद करती आ रही हैं। उन्होंने दिल की बीमारी से जुड़े कई काम किए हैं।

नई दिल्ली। भारतीय मूल की श्री सैनी ने मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस खिताब को जीतने वाली वह पहली भारतीय अमेरिका बन गई हैं। उन्हें मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 का ताज मिस वर्ल्ड 2017 डायना हेडन और मिस वर्ल्ड कनाडा 2013 तान्या ने अपने हाथों से पहनाया। मिस व‌र्ल्ड अमेरिका 2021 का ताजपोशी समारोह लॉस एंजिल्स में आयोजित किया गया था।

इस वक्त श्री सैनी अमेरिका के वाशिंगटन में रहती हैं और एमडब्ल्यूए नेशनल ब्यूटी विद ए पर्पस एंबेसेडर भी हैं। वॉशिंगटन में रहते हुए वह लोगों की मदद करती आ रही हैं। उन्होंने दिल की बीमारी से जुड़े कई काम किए हैं। १२ साल की उम्र में सैनी को दिल की बीमारी के कारण pacemaker लगाना पड़ा था। इतना ही नहीं, एक एक्सीडेंट में उनके चेहरे पर गंभीर चोटें आई थीं लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज उन्होंने इतने बड़े सम्मान को अपने नाम कर लिया है।

मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 का खिताब जीतने के बाद श्री सैनी ने कहा, ' मैं बहुत खुश और नर्वस भी हूं। मैं अपनी फीलिंग्स को शब्दों में बयां नहीं कर सकती हूं। मेरी जीत का श्रेय मैं अपने माता-पिता को देना चाहूंगी। खासतौर पर मेरी मां को जिन्होंने मुझे हमेशा सपोर्ट किया है और मैं मिस वर्ल्ड अमेरिका को इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा करना चाहूंगी।' वहीं, अबोहर में श्री सैनी के नाना-नानी टीआर सचदेवा और विजय लक्ष्मी ने कहा- हमें उस पर गर्व है। एक सपना सच हो गया है।

बता दें कि श्री सैनी का जन्म ६ जनवरी, १९९६ को लुधियाना में हुआ। जब वह पांच साल की थीं, तब वह यूएस में शिफ्ट हो गईं। जिसके बाद उनकी सारी पढ़ाई अमेरिका में ही हुई। मिस वर्ल्ड अमेरिका का खिताब जीतने से पहले श्री सैनी ने कई और ब्यूटी पीजेंट्स को जीता है। मिस वर्ल्ड अमेरिका 2019 में भी उन्होंने काफी अच्छी टक्कर दी थीं लेकिन मेडिकल एमर्जेंसी के कारण वह प्रतियोगिता को पूरा नहीं कर पाई थीं।