scriptकिम कार्दशियन के कानूनी रूप से सिंगल घोषित होने के बाद कान्ये वेस्ट ने शेयर किया दुखभरा पोस्ट | Kanye West shares 'divorce' post as Kim Kardashian is declared single | Patrika News

किम कार्दशियन के कानूनी रूप से सिंगल घोषित होने के बाद कान्ये वेस्ट ने शेयर किया दुखभरा पोस्ट

Published: Mar 06, 2022 08:12:31 pm

Submitted by:

Archana Keshri

कान्ये वेस्ट ने सोशल मीडिया पर अपनी और पूर्व पत्नी किम कार्दशियन के चल रहे तलाक के बारे में अपनी भावनाओं को उजागर करते हुए एक पोस्ट शेयर किया। रैपर ने उन सभी चीजों को सूचीबद्ध किया जो तलाक की तरह महसूस होती हैं। किम और कान्ये की शादी को सात साल हो चुके थे और उनके चार बच्चे हैं।

किम कार्दशियन के कानूनी रूप से सिंगल घोसित होने के बाद कान्ये वेस्ट वेस्ट ने शेयर किया दुखभरा पोस्ट

किम कार्दशियन के कानूनी रूप से सिंगल घोसित होने के बाद कान्ये वेस्ट वेस्ट ने शेयर किया दुखभरा पोस्ट

पिछले साल फरवरी में किम कार्दशियन ने सात साल तक शादी के बाद कान्ये वेस्ट से तलाक के लिए अर्जी दी थी। ये जोड़ी चार बच्चों के माता-पिता हैं। वे सौहार्दपूर्ण शर्तों पर अलग हो गए लेकिन आने वाले समय में, कान्ये वेस्ट उनके निजी जीवन का प्रचार करेगा। अंतिम विकास में, अदालत ने कार्दशियन को कानूनी रूप से एकल घोषित किया। उसने अपने अंतिम नाम से वेस्ट को भी हटा दिया।
इसके बाद वेस्ट ने एक सोशल मीडिया पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने शेयर किया कि ‘डिवोर्स फील्स’। ‘डोंडा’ हिटमेकर ने शुक्रवार को शेयर किए गए एक नए इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी और पूर्व पत्नी के तलाक के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। रैपर ने उन सभी चीजों को सूचीबद्ध किया जो तलाक की तरह महसूस होती हैं।
तुलनाओं की लंबी सूची में, वेस्ट ने सबसे पहले तलाक से गुजरने के दिल टूटने की तुलना “पूर्ण विकसित COVID” से की। वेस्ट ने इस पोस्ट में लिखा, “तलाक ऐसा महसूस करता है कि जैसे आपके बच्चे आपके नियंत्रण से छीन लिए गए हैं / तलाक ऐसा महसूस करता है कि आपको गोली मार दी गई है और ट्रैफ़िक धीमा है।”
इसके बाद उन्होंने लिखा, “तलाक में भारी सांस लेने जैसा महसूस होता है / तलाक ऐसा लगता है जैसे दादी कभी भी उस ठंड से नहीं उबर पाई / तलाक एक घुटन की तरह है / मुश्किल से सांस लेने जैसा महसूस होता है।”
पिछले कई महिनों से किम कर्दाशियन और उनके पति कान्ये वेस्ट अक्सर आपसी मतभेद को लेकर चर्चा में रहे हैं। दोनों के बीच अलगाव हो चुका है लेकिन सोशल मीडिया से लेकर अदालत तक दोनों एक दूसरे पर वार करते रहते हैं। कान्ये वेस्ट के साथ जबसे किम ने अपना रिश्ता तोड़ा है तबसे वेस्ट कई जतन कर चुके हैं कि कैसे भी किम उनकी जिंदगी में वापसी करें।
लेकिन जब ऐसा होता नहीं दिखा तो पिछले कुछ समय में वेस्ट ने किम के परिवार और उनके प्रेमी पर कई बयान दिया। रिपोर्टर्स की मानें तो किम वेस्ट की हरकतों से इस कदर परेशान हो चुकी थीं कि वो जल्द उनके नाम को अपने नाम से हटाना चाहती थीं। जिसके लिए उन्होंने लॉस एंजेलिस के कोर्ट से अपने स्टेट्स को सिंगल करवाने के लिए लिखित परमीशन मांगी थी लेकिन यहां भी वेस्ट ने रोड़ा बनकर कोर्ट में किम की इस याचिका को खारिज करने के लिए डॉक्यूमेंट फाइल कर दिए थे।

यह भी पढ़ें

Netflix के Bridgerton 2 में Shah Rukh Khan के फैंस के लिए है खास सरप्राइज, जानें पूरी जानकारी

गौरतलब है कि किम और कान्ये वेस्ट ने साल 2012 में डेटिंग शुरू की थी। इसके बाद दोनों ने 2014 में शादी कर ली थी। लेकिन शादी के करीब सात साल बाद फरवरी 2021 में इस कपल ने तलाक के लिए अर्जी दी। अपनी इस सात साल लंबी शादी से किम और कान्ये के चार भी बच्चे हैं। कान्ये का यह पहला और किम का तीसरा तलाक है। वहीं, कान्ये से अलग होने के बाद किम अब कॉमेडियन पीट डेविडसन को डेट कर रही हैं,जो उनसे उम्र में छोटे हैं।

यह भी पढ़ें

‘ब्लडी ब्रदर्स’ से ‘जलसा’ तक, मार्च में ओटीटी पर रिलीज होने वाली हैं ये हिंदी फिल्में और शो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो