किसान आंदोलन को अब ऑस्कर विनर अमेरिकी एक्ट्रेस Susan Sarandon का मिला साथ, कही बड़ी बात

By: Sunita Adhikari
| Published: 06 Feb 2021, 07:02 PM IST
किसान आंदोलन को अब ऑस्कर विनर अमेरिकी एक्ट्रेस Susan Sarandon का मिला साथ, कही बड़ी बात
Susan Sarandon tweet

  • किसान आंदोलन को हॉलीवुड स्टार्स कर रहे हैं सपोर्ट
  • अब ऑस्कर विनर Susan Sarandon ने किया समर्थन

नई दिल्ली: देशभर में बीते दो महीने से कृषि कानून के खिलाफ किसान आंदोलन (Farmers Protest) चल रहा है। पहले इस आंदोलन को लेकर पंजाब और बॉलीवुड की कुछ हस्तियां ही सपोर्ट कर रही थीं। लेकिन अब इस आंदोलन की आग हॉलीवुड (Hollywood) तक जा पहुंची है। कुछ दिनों पहले अमेरिकन सिंगर रिहाना (Rihanna) ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था। जिसके बाद पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग और पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा ने भी ट्वीट कर आंदोलन को सपोर्ट किया। अब इस लिस्ट में कई और हस्तियों का नाम जुड़ रहा है।

किसान आंदोलन के बीच Richa Chadha ने शेयर की खेतों में काम करती हुईं महिलाओं की वीडियो, पूछा- 'इन्हें हक नहीं विरोध करने का'

हाल ही में ऑस्कर जीत चुकीं अमेरिकी एक्ट्रेस Susan Sarandon ने भी ट्वीट कर किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिखाया है। उन्होंने कहा कि वह भारत में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में हैं। Susan Sarandon ने ट्वीट कर लिखा, 'मैं भारत में चल रहे किसान आंदोलन के साथ एकजुटता से खड़ी हूं। पढ़िए वो कौन हैं और क्यों आंदोलन कर रहे हैं।' उनका ये ट्वीट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उनकी ट्वीट पर 35 हजार से लाइक्स आ चुके हैं। साथ ही, हजारों लोगों ने उनके ट्वीट को रिट्वीट किया है।

Susan Sarandon अमेरिकी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक एक्टिविस्ट और एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर भी हैं। उनकी उम्र 75 साल है। उन्हें ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। साल 2013 में भारत में हुए 44वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में Susan Sarandon को उद्घाटन के लिए इनवाइट किया गया था।

किसान आंदोलन बीच बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी के लिए कही बड़ी बात, बोले- ओहदों के पीछे हम सब एक जैसे हैं

वहीं, बात करें किसान आंदोलन की तो यह अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा उस दिन बना, जब अमेरिकन पॉपस्टार रिहाना ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया था। रिहाना ने किसान आंदोलन के आर्टिकल को शेयर करते हुए लिखा कि 'हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?' उनके इस ट्वीट से देशभर में बवाल मच गया। बॉलीवुड के कई स्टार्स ने उनके ट्वीट को रिट्वीट करते हुए उनका धन्यवाद किया। वहीं, कुछ स्टार्स ने इसे प्रोपगेंडा बताया।