नेटफ्लिक्स की नई सीरीज ’शैडो एंड बोन' को मिल रही दर्शकों की तारीफ

By: पवन राणा
| Published: 23 Apr 2021, 05:05 PM IST
नेटफ्लिक्स की नई सीरीज ’शैडो एंड बोन' को मिल रही दर्शकों की तारीफ

नेटफ्लिक्स की नई सीरीज ’शेडो एंड बोन’ को दर्शकों के अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं। आईएमबीडी और रोटन टमोटो साइट पर भी सीरीज को अच्छी रेटिंग्स मिली हैं।

मुंबई। नेटफ्लिक्स की नई सीरीज 'शेडो एंड बोन’ हाल ही रिलीज हुई है। इस सीरीज में विश्व की काली शक्तियों एक ऐसे अनाथ से लड़ती हैं जो संसार को बचाने के लिए स्पेशल पॉवर्स रखता है। इस फेंटेसी सीरीज को दर्शकों के अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं आईएमबीडी और रोटन टमाटोज के रिव्यूज कैसे मिल रहे हैं।

नेटफ्लिक्स पर रिव्यूज
जैसे 23 अप्रेल को यह सीरीज रिलीज की गई, दर्शकों ने अपने पसंदीदा हिस्सों की छेाटी वीडियो क्लिप, स्क्रीनशॉट बनाकर सोशल मीडिया पर साझा करना आरम्भ कर दिया। जैसा कि इस सीरीज को मध्यरात्रि में रिलीज किया था, कई फैंस रात में इसे देखने के कारण सो ही नहीं पाए। अधिकांश दर्शकों को इस सीरीज के एपिसोड्स पसंद और और उन्होंने ऐसे ही ट्वीट किए। कुछ लोगों को सीरीज में लीड कलाकारों के रोमांटिक दृश्य पसंद आए और उन्होंने इसे इसी नाम के उपन्यास से तुलना करना शुरू कर दिया। आइए देखें एक झलकः

यह भी पढ़ें : पूजा भट्ट की 'बॉम्बे बेगम्स' पर लगा बाल शोषण को प्रमोट करने का आरोप

’शेडा एंड बोन’ सीरीज को सोशल मीडिया पर अच्छा रिस्पांस मिला है। साथ ही इसे जोरदार आईएमबीडी रेटिंग के साथ रोटन टमाटोज ने भी अच्छी रेटिंग दी है। बता दें कि इस सीरीज की आईएमबीडी रेटिंग 9.8/10 है और रोटन टमाटोज ने इसे अपने मीटर पर 92 फीसदी मार्किंग दी है। कुछ फैंस और क्रिटिक्स ने रोटन पर अपने रिव्यूज डाले हैं और बताया है कि ये फैंटेसी सीरीज मोह लेने वाली है।

यह भी पढ़ें : विवादों में बुरी फंसी वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’

 

कुछ लोगों ने इस सीरीज की प्रतिक्रिया में सोशल मीडिया पर कहा है कि ये सीरीज इस बात का सबूत है कि किसी ओर के काम को आत्मसात करने का मतलब ये नहीं हूबहू कॉपी कर लो, ज्यादा साहसिक, मूल स्टोरी में बदलाव कर बेहतर चीज भी लाई जा सकती है। कुछ रिव्यूज में सीरीज के कलाकारों की भी प्रशंसा की गई है। कुछ फैंस ने समालोचना वाले रिव्यूज दिए हैं। इनमें कहा गया है कि इस सीरीज में किरदारों के नाम मूर्खतापूर्ण हैं। साथ ही इसमें फैंटेसी तत्व की भी कमी दिखाई देती है। कुछ अन्य को ये सीरीज इतनी पसंद आई कि वे इसके अगले सीजन का इंतजार कर रहे हैं।