scriptहॉलीवुड की मशहूर अदाकारा सुएली ल्योन का निधन, लंबे समय से थी बीमार | Sue Lyon, Star of Lolita, Dies at Age 7 | Patrika News
मनोरंजन

हॉलीवुड की मशहूर अदाकारा सुएली ल्योन का निधन, लंबे समय से थी बीमार

सुएली ल्योन के दोस्त Phl Syracopoulos ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को लॉस एंजेलिस में स्थिति अपने घर में आखिरी सांस ली।

Dec 29, 2019 / 10:10 am

Vivhav Shukla

sue_lyon_star_of_lolita_dies_at_age_7.jpg
नई दिल्ली। हॉलीवुड सिनेमा की मशहूर अदाकारा सुएली ल्योन (Suellyn Lyon) नहीं रहीं। उन्हें इगुआना (1964), द फ्लिम-फ्लैम मैन (1967), और एवल नाइवेल (1971) जैसी फिल्मों में उनके यादगार अभिनय के लिए याद किया जाता है। हॉलीवुड हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया।
इन 5 हसीनाओं के प्यार में सारी हदें पार कर गए थे सलमान खान, लेकिन किसी के साथ भी नहीं ले पाए सात फेरे

सुएली ल्योन के दोस्त Phl Syracopoulos ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को लॉस एंजेलिस में स्थिति अपने घर में आखिरी सांस ली। वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं और उनकी उम्र 73 साल की थी। सुएली ल्योन का जन्म साल 1946 में अमेरिका के आयोवा में हुआ था। उनका परिवार कुछ समय बाद लॉस एंजेलिस में शिफ्ट हो गया था। सुएली ल्योन ने छोटी उम्र से ही टेलीविजन पर अभिनय करना शुरू कर दिया था।
CAA प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने किया था पुलिसवाले पर हमला, हाजी कादिर ने नमाज छोड़कर बचा ली जान, जवान बोला- भगवान बन कर आए हाजी

करियर की बात करें तो सुएली ने कई शानदार फिल्मों में काम किया।साल 1962 में आई फिल्म लोलिता में मुख्य किरदार निभाया था। इस फिल्म से उनको अलग पहचान मिली थी। इस फिल्म को मशहूर निर्देशक स्टेनली कुब्रिक ने डायरेक्ट किया था। सुएली ल्योन ने जब यह किरदार निभाया था तो वह महज 14 साल की थीं। इसके अलावा ल्योन ने निर्देशक स्टेनली कुब्रिक ने शो The Loretta Young Show में भी अहम किरदार निभाया था। इस शो में उनके काम के लिए उन्हें गोल्डन ग्लोब अवार्ड से नवाजा गया था।

Home / Entertainment / हॉलीवुड की मशहूर अदाकारा सुएली ल्योन का निधन, लंबे समय से थी बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो