OnePlus TV भारत में हुआ लॉन्च, 28 सितंबर से बिक्री के लिए होगा उपलब्ध

  • OnePlus TV की शुरुआती कीमत 69,990 रुपये है।
  • OnePlus TV को वॉइस के कमांड से भी कंट्रोल किया जा सकता है।
  • इस टीवी को स्मार्टफोन के जरिए भी कंट्रोल कर सकते हैं।

By: Vishal Upadhayay

Published: 27 Sep 2019, 12:22 PM IST

नई दिल्ली: OnePlus ने गुरुवार को हुए ईवेंट के दौरान OnePlus 7T के साथ अपने पहले OnePlus TV को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने टेलीविजन इंडस्ट्री में कदम रख दिया है। इसके जरिए कंपनी मार्केट में पहले से मौजूद सोनी, सैमसंग और एचपी जैसी दिग्गज टीवी निर्माता कंपनियों को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें: Apple iPhone 11 सीरीज आज से भारत में बिक्री के लिए होगा उपलब्ध, जानें ऑफर्स

OnePlus TV स्पेसिफिकेशंस

OnePlus TV में 55 इंच का 4K QLED डिस्प्ले दिया गया है, जो क्वॉन्टम डॉट टेक्नोलॉजी से लैस है। इसके स्क्रीन का रिजॉल्यूशन (1920x1080) पिक्सल और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 95.7% का है। इसमें Dolby Vision औरHDR10+ का सपोर्ट दिया गया है। साउंड के लिए इस टीवी में 8 स्पीकर्स दिए गए हैं, जिनमें 6 फ्रंट और 2 बैक में हैं। इस टीवी के यूजर्स को स्मार्टफोन की तरह ही तीन साल के लिए एंड्रॉयड अपडेट मिलता रहेगा। यूजर्स को इस टीवी में अमेजन, वूट, नेटफ्लिक्स, इरोस नाव, सन एनएक्सटी जैसे डिजिटल कंटेंट की सुविधा मिलेगी।

OnePlus TV- क्या है ख़ास

OnePlus TV को यूजर्स अपने स्मार्टफोन के जरिए भी कंट्रोल कर सकते हैं। अपने फोन के जरिए यूजर्स इस टीवी पर टाइपिंग और ऐप्स को बंद और खोल सकते हैं। वहीं यूजर्स स्मार्ट डिवाइस गूगल असिस्टेंट के जरिए अपनी वॉइस के कमांड से भी टीवी को चला सकते हैं। इस टीवी में लगा मैग्नेटिक प्लेट इसे प्रीमियम लुक देता है।

यह भी पढ़ें: Tecno Spark 4 भारत में हुआ लॉन्च, 4000mAh बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा से है लैस

OnePlus TV कीमत और उपलब्धता

OnePlus TV को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इनमें से OnePlus Q1 TV की कीमत 69,990 रुपये और OnePlus Q1 TV Pro की कीमत 99,990 रुपये है। इस टीवी को बिक्री के लिए कंपनी के ऑनलाइन साइट और ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर 28 सितंबर से उपलब्ध कराया जाएगा।

OnePlus
Show More
Vishal Upadhayay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned