script

घर हो या ऑफिस ऑयल रूम हीटर क्यों माने जाते हैं बेस्ट ऑप्शन ? जानिये

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2022 03:34:56 pm

Submitted by:

Bani Kalra

अब मार्केट में कई प्रकार के रूप हीटर उपलब्ध हैं जैसे कि फैन हीटर, हलोजन हीटर और ऑयल फील्ड हीटर शामिल हैं, लेकिन सबसे बेस्ट ऑयल फील्ड हीटर (Oil filled Room Heater) को माना जाता है। यहां हम आपको जानकारी दे रहे हैं कि आखिए ये क्यों इतने बेहतर हैं और जानेंगे इनके फायदे। साथ ही मार्केट में मिलने वाले कुछ अच्छे रूम हीटर की भी जानकारी हम आपको दे रहे हैं।

room_heater.jpg

Oil Filled Radiators Heaters: देश में सर्दी अब बढ़ने लगी है। सुबह और रात के समय तापमान गिर रहा है जिसकी वहज से कमरे ठंडे होने लगते हैं। इस ठंड से बचने के वैसे तो कई उपाय हैं लेकिन रूम हीटर सबसे तेज और लम्बे समय तक चलने वाला जरिया है। अब मार्केट में कई प्रकार के रूप हीटर उपलब्ध हैं जैसे कि फैन हीटर, हलोजन हीटर और ऑयल फील्ड हीटर शामिल हैं, लेकिन सबसे बेस्ट ऑयल फील्ड हीटर (Oil filled Room Heater) को माना जाता है। यहां हम आपको जानकारी दे रहे हैं कि आखिए ये क्यों इतने बेहतर हैं और जानेंगे इनके फायदे। साथ ही मार्केट में मिलने वाले कुछ अच्छे रूम हीटर की भी जानकारी हम आपको दे रहे हैं। अगर आप बजट 7000 रुपये तक है तो ये ऑप्शन बन सकते हैं आपकी पसंद।

Oil Filled Heaters के फायदे

इन हीटर की मदद से कमरे का ऑक्सीजन लेवल और Humidity मेन्टेन रहती हैं, और आपको किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती। Oil-filled Radiator Heaters एनर्जी efficient होते हैं, यानी इनके इस्तेमाल से बिजली की बचत होती है। ये तेजी से आपके रूप को गर्म कर सकते हैं। इनमें किसी प्रकार की suffocation नहीं होती है। ये ऑन होते समय कौई शोर नहीं करते। ये केवल एक डायरेक्शन में हीट नहीं करते हैं बल्कि फुल रूम को ही एक समान temperature maintain करते हैं। इनमें सेफ्टी भी बनी रहती है। आइये जानते हैं आयल बेस्ड रूम हीटर के कुछ बेस्ट ऑप्शन

 

कैसे काम करते हैं Oil Filled Radiators Heaters

Oil Filled Radiators Heaters में फिन्स होते हैं और हर एक फिन में सिलिकॉन आयल (silicone oil) भरा रहता हैं, इतना ही नहीं फिन्स में ही हीटिंग एलिमेंट लगा होता हैं। जैसे ही हम आयल हीटर को On करते हैं वैसे ही आयल गरम होने लगता हैं और जब रूम की एयर फिन्स के बीच से गुजरती हैं तो वह गरम हो जाती हैं।
यह भी पढ़ें: महज 449 रुपये में 200 घंटे बैटरी लाइफ के साथ आते हैं ये वायरलेस ईयरफ़ोन्स! आवाज़ से होते हैं कंट्रोल

 

 

Inalsa Oil filled Room Heater


Inalsa के रूम हीटर 2500 वॉट की कपैसिटी के साथ मिल जाएगा। फीचर्स की बात करें तो इसमें 3 हीट सेटिंग्स, 11 फैन, साइलेंट ऑपरेशन, ओवर हीट प्रोटेक्शन, टिल्ट ओवर प्रोटेक्शन और कैस्टर व्हील्स साथ मिल जाते हैं। यह ऑयल फील्ड रूम हीटर किसी भी बड़े साइज रूम को आसानी से गर्म करता है। इसके अलावा यह बिना सफोकेशन और ड्राई फील कराए आपके रूम को वार्म रखता है। इसको आप आराम से किसी भी रूम में शिफ्ट भी कर सकते हैं। इस मॉडल को ग्रे कलर में ऑनलाइन 6,575 रुपये की कीमत और 2 साल की वारंटी के साथ ख़रीदा जा सकता है। EMI ₹314 से शुरू।

 

Singer Oil filled Room Heater

 

अब आपको सिंगर ब्रांड के ऑयल फील्ड रूम हीटर की जानकारी देते हैं,जो 2400 वॉट की क्षमता से लैस आता है। यह रूम ईटर बड़े साइज के कमरे को बड़ी तेज़ी से गर्म करता है। इसमें आपको 3 स्पीड सेटिंग्स भी मिल जाती हैं। यह मॉडल बिना सफोकेशन के आपके रूम को इस सर्दी के मौसम में गर्म रखता है। इसके अलावा यह ओवर हीटिंग प्रोटेक्शन,साइलेंट ऑपरेशन और कट-ऑफ स्विच की सुविधा के साथ मिल जाता है। इस प्रोडक्ट को वाइट कलर में ऑनलाइन 6,480 रुपये है।

Kenstar Oil filled Room Heater

सबसे पहले बात करते हैं केनस्टार के ऑयल फील्ड रूम हीटर के बारे में, जो 2400 वॉट की क्षमता के साथ आता है। यह रूम हीटर मीडियम और बड़े साइज रूम के लिए अच्छा मॉडल है। फीचर्स के मामले में आपको क्विक हीटिंग, टिप-ओवर कट-ऑफ स्विच, कॉर्ड विंडर, साइलेंट ऑपरेशन और कैस्टर व्हील्स की सुविधा भी मिल जाती है। इसके साथ ही यह प्रोडक्ट 3 हीट सेटिंग 1000/1500 और 2500 के साथ मिल जाता है, जिसे आप अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। यह पोर्टेबल होने के साथ-साथ इस्तेमाल करने में भी आसान है। यह आपके रूम को जल्दी गर्म करने में सक्षम है और आपको घुटन भी नहीं होती। यह प्रोडक्ट ब्लैक गोल्ड कलर में ऑनलाइन 6,990 रुपये की कीमत पर मिलेगा,जिसके साथ 2 साल की वारंटी भी मिलती है। EMI ₹334 से शुरू।

ट्रेंडिंग वीडियो