Aaj Ka Ank Jyotish: जानें किस मूलांक का कैसा रहेगा सोमवार

Aaj Ka Ank Jyotish: जानें किस मूलांक का कैसा रहेगा सोमवार

By: Devendra Kashyap

Published: 09 Sep 2019, 06:30 AM IST

अंक 01: शेयर बाजार में असमंजस की स्थिति से बचने के लिए बाहर निकलने की कोशिश करें। प्रतियोगी परीक्षा के प्रतिभागी अपनी कार्यप्रणाली से भविष्य के प्रति निश्चित रहेंगे। अनुकूलता के लिए श्रीकृष्ण मंदिर में माखन मिश्री का भोग लगाएं।

 

अंक 02: मजदूर तबके को जोखिम के कार्य सावधानी पूर्वक करने होंगे अन्यथा चोट लग सकती है। परिवार में आनंदोत्सव की स्थिति में भी भाषा शैली पर काबू रखने का प्रयास करें। अनुकूलता के लिए असहाय व्यक्ति की यथासंभव मदद करें।

 

अंक 03: विद्यार्थियों को अपना अतिरिक्त समय सृजनात्मक कार्यों में देना हितकर रहेगा। सहकर्मी के साथ आपस में प्रतिस्पर्धा को देखते हुए अत्याधिक सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। अनुकूलता के लिए पीपल के वृक्ष की 5 परिक्रमा करें।

 

अंक 04: एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में खुद को बनाए रखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। व्यवसाय में विस्तार की कोशिशें पूरी होती दिखाई देगी। अनुकूलता के लिए सिंदूरी रंग की कोई भी वस्तु अपने पास में रखें।

 

अंक 05: बच्चों का आपस में क्षणिक मनमुटाव और बड़ों के लिए बड़े विवाद का कारण बन सकता है, अतः बचकर रहें। अनुकलूता के लिए धन के अपव्यय से बचकर रहें।

 

अंक 06: तेजी-मंदी के व्यवसाय मे दूसरों को देखकर भेड़ चाल चलने से नुकसान उठाना पड़ सकता है। समाज में बनाए संबंधों से व्यवसाय में लाभ उठाने की कोशिश में सफल रहेंगे। अनुकूलता के लिए गुड़-धनिये का सेवन कर कार्य शुरू करें।

 

अंक 07: कामकाज में व्यस्तता के चलते खाने-पीने में ध्यान न दे पाने के कारण उदर संबंधी विकार हो सकते हैं। दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी परेशानी का कारण बन सकती है। अनुकूलता के लिए द्वार पर आए भिक्षुक को कुछ देकर विदा करें।

 

अंक 08: कनिष्ठ वर्ग की लापरवाही के कारण कार्यालय में अतिरिक्त काम की जिम्मेदारी अपने ऊपर आ सकती है। संस्थान का लाभ अपनी अकर्मण्यता से हानि में बदल सकता है। अनुकूलता के लिए क्रोध में आने से बचकर रहें।

 

अंक 09: जमीनों के कार्य में अल्पावधि के लिए तेजी के रूख रहने से फायदा लेने का प्रयत्न करें। व्यवसाय में कार्यकुशलता के कारण ही लाभ के अवसर बढ़ेंगे। अनुकूलता के लिए गोपाल सहस्त्रनाम का विधिवत पाठ करें।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned