Aaj Ka Ank Jyotish: मूलांक से जानें कैसा रहेगा आज का दिन

मूलांक से जानें कैसा रहेगा आज का दिन

By: Devendra Kashyap

Published: 07 Mar 2020, 06:30 AM IST

अंक 01: समाज कल्याण के काम भागीदारी भी जनविरोधी लहर को अपने पक्ष मे करने मे असमर्थ रहेगी। बाहर खाने-पीने के बजाए घर पर बने भोजन को महत्व देने की जरूरत है। अनुकूलता के लिए गरीबों का अपमान करने से बचें।


अंक 02: मशीनरी, वाहन आदि से संबंधित कामकाज प्रभावित होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में रूचि से समय के महत्व को अनदेखा न करें अन्यथा आर्थिक नुकसान संभव है। अनुकूलता के लिए किसी भी मंदिर में कच्ची भोजन सामग्री (सीधा) दें।


अंक 03: मजदूरवर्ग को अपने पारिश्रमिक को बचाए रखने के लिए अधिक श्रम की जरूरत पड़ेगी। मुख्य व्यवसाय के साथ-साथ अतिरिक्त कामकाज पर भी परस्पर ध्यान देने की जरूरत है। अनुकूलता के लिए नीले रंग का पुष्प अपने पास में रखें।


अंक 04: शुभ प्रसंगों में आनेजाने में अत्याधिक समय व्यतित होगा। व्यापार में छाई मंदी में कमी आने की संभावना है। शीत प्रकृति वाले व्यक्ति को मौसम की मार से बचकर रहना होगा। अनुकूलता के लिए कमलगट्टे की माला से जप करें।


अंक 05: आज का समय आर्थिक मामलों को सुलझाने के प्रयासों में बीतेगा। खेल-कूद में असावधानी से चोट लगने की संभावनाएं बनती है। व्यावसायिक निवेश लाभकारी सिद्ध होगा। अनुकूलता के लिए पक्षियों का कलरवा सुनकर भोजन ग्रहण करें।


अंक 06: अति आत्मविश्वास में रहकर कानूनी प्रकरणों को आगे बढ़ाने के प्रयास से नुकसान संभव है। लाभांश में कमी आने से महत्वकांक्षाओं को कम करने के प्रयास करने होंगे। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल उगते सूर्य को अर्घ्य दें।


अंक 07: स्वास्थ्य ठीक रहने व मन में उत्साह होने से कार्यों के प्रति रूचि व आत्मविश्वास दोनों बढ़ेगा। जोखिम के कामों में एकाग्रता के भंग होने से चोट लगने की संभावनाएं बनती है। अनुकूलता के लिए बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर कार्य शुरू करें।


अंक 08: मन में उलझन बनी रहने व सोचने विचारने में समय जाया होगा व कार्यों को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। अधिकारी वर्ग व वरिष्ठों से किसी भी मामले में व्यर्थ बहस से बचें। अनुकूलता के लिए शिव मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं।


अंक 09: मनोरंजन के बहुत से अवसर आएंगे किंतु उसमें समय व पैसा दोनों भरपूर खर्च होगा। कामकाज को जल्द निपटाने के चक्कर में गुणवत्ता को बरकरार नहीं रख पाएंगे। अनुकूलता के लिए केसर चंदन का तीलक लगाकर घर से निकलें।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned