scriptToday Horoscope 05 December 2021- कुंभ राशि वालों की आजीविका में वृद्धि संभव | Aaj Ka Rashifal aquarius 05 December 2021 | Patrika News

Today Horoscope 05 December 2021- कुंभ राशि वालों की आजीविका में वृद्धि संभव

Published: Dec 04, 2021 04:40:55 pm

कुंभ राशि के आज क्या कहते हैं ग्रह?

aquarius.jpg

राशिचक्र की ग्याहरवीं राशि कुंभ के जातकों में भी ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह ही पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर 2021 के 5वें दिन कुंभ का राशिफल क्या कहता है?

आज कुंभ का राशिफल:
किसी की देखादेखी क़रने से बचें, आजीविका में वृद्धि होगी। खान पान पर ध्यान दें। व्यापार विस्तार के बीच मांगलिक कार्य में समय बीतेगा। पिता के अनुभव का लाभ मिलेगा। पेट से संबंधित पीड़ा होगी।

पारिवारिक मामले को निपटाने के लिए यह एक अच्छा समय है, भले ही इसमें यात्रा करना पड़े। किसी के साथ यात्रा पर जाना पूर्वाभास है और बहुत खुशी का वादा करता है।

आप किसी संपत्ति के मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए पहल करने में सक्षम होंगे। कोई आपका कर्ज समय से पहले ही लौटाकर आपको चौंका सकता है। पेशेवर मोर्चे पर एक पहल आपके करियर को ऊंचा उठाने की संभावना है। लंबे समय से बीमार लोग चमत्कारिक रूप से ठीक होने की उम्मीद कर सकते हैं।

शुभ रंग : लेमन

भाग्यशाली वर्णमाला: E

शुभ अंक: 8

अनुकूल सलाह : किसी की देखादेखी न करें।

कुंभ राशि के कारक ग्रह शनि हैं। कुंभ राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से गू, गे, गो, सा, सी, सू,से, सो,दा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

कुंभ को लेकर ज्योतिष में माना जाता है कि इस राशि के जातक चिंतनशील व थोड़े आत्मकेन्द्रित स्वभाव के होने के साथ ही आत्मविश्वास भी होते हैं। ये अथक परिश्रमी होने के चलते एक बार लक्ष्य निर्धारित करने के बाद उसे कठोर परिश्रम करके भी हासिल करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो