scriptचाय वाले के बेटे को कनाडा से आया 1 करोड़ की नौकरी का ऑफर, लेकिन वो भारत में करना चाहता है काम | 1 crore rupees jobs offer from Canada for this person | Patrika News

चाय वाले के बेटे को कनाडा से आया 1 करोड़ की नौकरी का ऑफर, लेकिन वो भारत में करना चाहता है काम

Published: Apr 19, 2019 01:04:32 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

कनाडा में मिला नौकरी करने का मौका
पिता उत्तराखंड में बेचते हैं चाय
बेटे की है ये इच्छा

Canada

चाय वाले के बेटे को कनाडा से आया 1 करोड़ की नौकरी का ऑफर, लेकिन वो भारत में करना चाहता है काम

नई दिल्ली: इंसान बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई करता है ताकि आगे चलकर अच्छी नौकरी मिल सके। हर कोई चाहता है कि उसे सैलरी पैकेज अच्छा मिले। वहीं अगर ऐसे में नौकरी ( job ) विदेश में मिल जाए तो इससे अच्छी बात शायद ही कुछ हो। हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बता रहे हैं जिसे विदेश में नौकरी मिली वो भी लगभग 1 करोड़ की। लेकिन वो कुछ और ही सोच रहा है।

डॉग को समझा था मरा लेकिन वो कब्र खोदकर वापस आ गया, जानें कैसे हुए ये सब

21 साल के सचिन सनवाल ने इंजीनियरिंग ( engineering ) से ग्रेजुएट किया है। जिसके बाद उन्हें कनाडा की एक फर्म से CAD -1,24,900 यानि लगभग 1 करोड़ रुपये की नौकरी ऑफर हुई, लेकिन सचिन भारत ( India ) में ही नौकरी करने पर विचार कर रहे हैं और वो भी कम पैकेज पर। दरअसल, सचिन के पिता उत्तराखंड ( Uttarakhand ) के भीमताल में चाय बेचने का काम करते हैं। सचिन के मुताबिक, वो अपने परिवार में पहले ग्रेजुएट ( graduate ) करने वाले शख्स हैं। वो बताते हैं कि कनाडा ( canada ) से ये ऑफर आने के बाद उनका परिवार अभिभूत है। सचिन कहते हैं कि मेरे पिता ने काफी संघर्ष किया है। चाय की दुकान से आगे बढ़कर अब जाकर उनका एक छोटा सा रेस्तरां है।

इस कमरे का किराया है 50 हजार रुपये महीना, लेकिन नहीं है एक भी दरवाजा

दरअसल, सचिन लिंक्डइन ( LinkedIn ) पर जॉब देख रहे थे तो उनको ये फर्म दिखी। उनके दोस्तों और उन्होंने खुद इस जॉब के लिए अप्लाई किया। लेकिन उन सब में से सिर्फ सचिन का ही चयन हो सका। वहीं सचिन कहते हैं कि हम खुश हैं लेकिन मुझे विदेश से मिली इस नौकरी की वजह से चिंता है। वहां चीजें कैसे काम करेंगी, इसके लिए मैं अपने चचेरे भाइयों से सलाह ले रहा हूं जो पहले विदेश ( Foreign ) जा चुके हैं। हालांकि, सचिन विदेश की जगह भारत में नौकरी करने पर भी विचार कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो