scriptबेटों ने रोटी देनी बंद की तो खुद दूसरों का पेट भरने लगीं ‘रोटी वाली अम्मा’, अब है मदद की जरूरत | 80 Years old Roti Wali Amma | Patrika News

बेटों ने रोटी देनी बंद की तो खुद दूसरों का पेट भरने लगीं ‘रोटी वाली अम्मा’, अब है मदद की जरूरत

Published: Oct 20, 2020 06:12:24 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

Roti Wali Amma: अम्मा पिछले 15-16 सालों से लोगों को 20 रुपये में दाल, सब्जी, चावल और रोटी खिलाती हैं और उसी से अपना गुजारा करती हैं। लेकिन कोरोना की वजह से अब लोग उनके पास नहीं आते ऐसे में वे लोगों से मदद मांग रही हैं।

roti_wali_amma.jpg

Roti Wali Amma

नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर मालवीय नगर मेन मार्केट में ‘बाबा का ढाबा’ (baba ka dhaba) चलाने वाले एक बुजुर्ग दंपती वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो के सामने आने के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। ऐसे ही अब एक और वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो आगरा में सड़क किनारे लोगों को रोटी खिलाकर अपना गुजारा करने वाली ‘रोटी वाली अम्मा’ (Roti Wali Amma) का है।

बच्‍चों को कुश्‍ती सिखाने के लिए शख्स ने गिरवी रखा खेत, पैसे उधार मांग बना दिया अखाड़ा

80 साल की हैं अम्मा

मिली जानकारी के मुताबिक रोटी वाली अम्मा’ से मशहूर 80 साल की भगवान देवी सेंट जोंस के पास सड़क किनारे रोटी बनाती हैं। वे पिछले कई सालों से लोगों को मात्र 20 रुपये में खिलाती आ रही है। लेकिन कोरोना की वजह से अब लोग उनके पास आना कम दिया है। ऐसे में अम्मा की आमदनी बहुत कम हो गई है।

मदद की जरूरत

मीडिया से बात करते हुए अम्मा ने बताया कि लॉकडाउन के पहले वे अपना गुजारा आसानी से कर लेती थी लेकिन अब बहुत कम लोग उनके पास आते हैं। इसके अलावा सड़क किनारे काम करने के वजह से पुलिसवालो जब-तब हटा देते हैं। आंखो में आसू लिए अम्मा ने कहा कि ‘मेरा कोई साथ नहीं दे रहा है, बार-बार जगह से हटा दिया जाता है, मैं कहां जाऊं मुझे कहीं एक दुकान मिल जाती तो मैं अच्‍छे से अपना काम चलाकर गुजारा कर लेती’।

बाघ को पकड़ने के लिए खुद पिंजरे में कैद हुए वन कर्मचारी, जानें पूरा मामला

हिम्मती हैं अम्मा

बता दें अम्मा पिछले 15-16 सालों से सड़क किनारे खाना बना कर अपनी गुजारा कर रही हैं। उनके पति के देहांत के बाद उनके बेटों ने भी उन्हें घर से निकाल दिया था। लेकिन भगवान देई ने हिम्मत नहीं हारी। घर से निकलकर भीख नहीं मांगी। उन्होंने कुछ काम करने की ठानी और लोगों को खाना खिलाने लगी।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो