scriptपेड़ पर लटकता दिखा 15 फीट लंबा किंग कोबरा, जानकारों ने कहा 100 साल है इसकी उम्र | A 15 Feet King Cobra Snake Seen in Hamirpur, People Shocked to see it | Patrika News
हॉट ऑन वेब

पेड़ पर लटकता दिखा 15 फीट लंबा किंग कोबरा, जानकारों ने कहा 100 साल है इसकी उम्र

King Cobra : हमीरपुर के मौदहा कस्बे के नेशनल हाइवे 34 के पास देखा गया था किंग कोबरा
सांप का वजन करीब 50 किलोग्राम था, इसे देखकर लोगों में दहशत थी

Jan 30, 2020 / 07:58 am

Soma Roy

cobra.jpg

King Cobra in Hamirpur

नई दिल्ली। सांपों में किंग कोबरा (king cobra) को सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है। इसके जहर का इस्तेमाल खास तरह की दवाइयां बनाने में किया जाता है। वहीं हिंदू धर्म में इनकी पूजा की जाती है। यूपी के हमीरपुर के जंगलों में एक विशालकाय कोबरा सांप देखने को मिला। बताया जाता है कि ये बेहद दुर्लभ (rare snake) है। क्योंकि इसकी उम्र करीब 100 साल की थी।
40 साल के अधेड़ से जबरन शादी करा रहे थे घरवाले, लड़की ने किया मना तो बांधकर की पिटाई

बताया जाता है हमीरपुर (Hamirpur) में नेशनल हाइवे के किनारे पेड़ पर एक विशाल किंग कोबरा दिखाई दिया। उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सांप करीब 15 फीट लंबा और 6 इंच मोटा था। उसका वजन करीब 50 किलोग्राम था। बताया जाता है कि यह सांप मौदहा कस्बे में नेशनल हाइवे 34 के किनारे एक पेड़ में लटकता हुआ देखा गया था। इतने विशालकाय सांप को देखकर लोग दहशत में आ गए थे।
snake.jpg
किंग कोबरा को देखने के लिए आस-पास के गांव के लोग इकट्ठा (gathered) हो गए थे। बताया जाता है कि सांप के फन पर एक खास निशान बना था। जिससे किंग कोबरा के उम्र का पता चलता है। जानकारों के अनुसार सांप की उम्र लगभग 100 थी। तभी उसकी लंबाई काफी ज्यादा थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक सांप काफी देर तक पेड़ पर टंगा रहा। बाद में वो वापस जंगल (forest) में लौट गया। इस बात की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई है।

Home / Hot On Web / पेड़ पर लटकता दिखा 15 फीट लंबा किंग कोबरा, जानकारों ने कहा 100 साल है इसकी उम्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो