scriptअंतरिक्ष से गुजरात में गिरे ‘एलियंस के सामान’, रहस्य से पर्दा उठाने में जुटी जांच टीम | Alien Space Debris Fell From Sky In Three Places Of Gujarat Team Investigating | Patrika News

अंतरिक्ष से गुजरात में गिरे ‘एलियंस के सामान’, रहस्य से पर्दा उठाने में जुटी जांच टीम

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2022 03:27:03 pm

एलियन के वजूद को लेकर भले ही दुनियाभर में रिसर्च हो रही हो, लेकिन एक बड़ा तबका ये मानता है कि एलियन हैं और समय-समय पर ये पृथ्वी पर आते रहते हैं। इसके सबूत उनकी ओर से छोड़ी चीजों और निशानियों के जरिए मिलते रहते हैं। ऐसा कुछ अब गुजरात के तीन अलग-अलग जगहों पर मिला है।

Alien Space Debris Fell From Sky In Three Places Of Gujarat Team Investigating

Alien Space Debris Fell From Sky In Three Places Of Gujarat Team Investigating

एलियन के बारे में जानने के लिए हर कोई उत्सुक रहता है। कई देशों में एलिनय के वजूद से लेकर उनकी मौजूदगी पर लगातार रिसर्च भी हो रही है। हाल में एलियन की कब्र और उनके घर के दरवाजों को लेकर खबर सामने आई थी। इस बीच भारत के गुजरात राज्य से एक और बड़ी खबर ने हर किसी को चौंका दिया है। दरअसल गुजरात के तीन अलग-अलग इलाकों में एलियन का कुछ सामान मिला है। इस सामान की खबर लगते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। हर कोई इन सामानों को देखकर हैरान है। वहीं विशेषज्ञों की एक टीम इन सामानों से जुड़े रहस्य से पर्दा हटाने में जुटी है।
गुजरात का आणंद जिला सुर्खियों में है। वजह है यहां के तीन स्थानों में आसमान से ‘गोले’ जैसी किसी रहस्यमयी चीज का गिरना। आसमान से ‘गोले’ के आकार की ये चीज एलियन की बताई जा रही हैं। क्योंकि ये किसी दूसरे ही गृह की लग रही हैं।

यह भी पढ़े – देश का ऐसा इलाका जहां 12 घंटे के लिए वनवास में चले जाते हैं सभी लोग, पसरा रहता है सन्नाटा
सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे ‘एलियन के गोले’ बताया है। फिलहाल जिला प्रशासन ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी के विशेषज्ञों को जांच सौंप दी है।

दरअसल, आणंद जिले के भालेज, खंभोलाज और रामपुरा इलाके में आसमान से अनजान चीजें गिरीं, जो दिखने में गोले जैसी वस्तु है। ये तीनों इलाके एक दूसरे से 15 किलोमीटर के दूरी पर स्थित हैं।
सबसे पहले भालेज में काले धातु की ‘गोले’ जैसी चीज आसमान से गिरी, फिर खंभोलाज और रामपुरा में भी ऐसी ही घटना हुई।

5 किलो है गोले का वजन
‘गोले’ का वजन लगभग पांच किलो बताया जा रहा है। ये ‘गोला’ किसी उपग्रह का मलबा भी हो सकता है, हालांकि अब तक विशेषज्ञों की टीम इसको लेकर किसी स्पष्ट मत पर नहीं आई है।

आणंद जिले के एसपी अजीत रजियान के मुतबिक, पहला ‘गोला’ गुरुवार शाम करीब 4.45 बजे गिरा और कुछ ही देर में दो अन्य स्थानों से भी ऐसी ही खबरें आईं। फिलहाल जांच के बाद ही सच्चाई पता चल पाएगी।

पहले भी दिखी ये वस्तुएं
ये पहली बार नहीं है, पिछले महीने गुजरात में आसमान में एक चमकदार आकाशीय गोले जैसी चीज देखी गई थी। आग के गोले जैसी दिखने वाली ये चीज बहुत तेज गति से धरती की ओर आती नजर आई थी। इसके चलते लोग दहशत में आ गए थे। तब भी ऐसी संभावनाएं जताई गईं थीं कि यह अंतरिक्ष का मलबा हो सकता है।

यह भी पढ़ें – कचरे के ढेर से आए जूतों की कीमत लग रही है डेढ़ लाख रुपये ! जानिए क्या है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो