scriptBalenciaga Launches Fully Destroyed Sneakers Worth 1 Lakh 43 Thousand Rupee | कचरे के ढेर से आए जूतों की कीमत लग रही है डेढ़ लाख रुपये ! जानिए क्या है मामला | Patrika News

कचरे के ढेर से आए जूतों की कीमत लग रही है डेढ़ लाख रुपये ! जानिए क्या है मामला

फैशन के नाम पर आए दिन हम कुछ ना कुछ ऐसी चीजें देखने को मिल ही जाती हैं, जिसे देखकर पहली बार में यकीन करना मुश्किल होता है। कुछ ऐसा ही इन दिनों देखने को मिल रहा है। दरअसल कचरे के ढेर से आए जूतों की कीमत करीब डेढ़ लाख तक लगाई गई है। इसकी वजह जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।

नई दिल्ली

Published: May 12, 2022 04:19:54 pm

फैशन के नाम आए दिन कई लोग कुछ ऐसा पहन लेते हैं जिसे देखकर पहली बार में यकीन करना ही मुश्किल हो जाता है। उट पटांग कपड़ों से लेकर बालों यहां तक की फुटवेयर में भी अजीब ओ गरीब फैशन के बारे में देखा, पढ़ा या सुना होगा। इन दिनों ऐसा ही अतरंगी फैशन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल कचरे के ढेर से आए जूतों की बड़ी ऊंची कीमत लगाई गई है। जी हां ये कीमत हजारों में नहीं बल्कि लाखों में है। आप भी सोच रहे होंगे आखिर जूतों में ऐसा क्या है जो इनकी कीमत लाखों में पहुंच गई है। वजह जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।
Balenciaga Launches Fully Destroyed Sneakers Worth 1 Lakh 43 Thousand Rupee
Balenciaga Launches Fully Destroyed Sneakers Worth 1 Lakh 43 Thousand Rupee
फैशन हमेशा किसी ना किसी ब्रांड के साथ जुड़ जाए तो वे फैसम होने के साथ-साथ कीमती भी हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ तब, जब इंटरनेट पर छा गया लग्जरी फैशन ब्रांड बैलेंसियागा के जूतों का नया कलेक्शन।
बैलेंसियागा के नए जूते देखकर आप पहली बार तो चौंक जाएंगे, क्यों कि दिखने में ये जूते किसी कचरे के ढेर से निकालकर लाए गए लगते हैं।

यह भी पढ़ें

तूफान असानी के बीच आंध्र प्रदेश में समुद्र से निकला रहस्यमयी 'सोने का रथ', सामने आया वीडियो

जूते देखकर आप भी कनफ्यूज हो जाएंगे कि इन्हें कबाड़ से उठाया गया है या फिर गलती से ऑनलाइन पोस्ट कर दिया गा होगा। लेकन ऐसा नहीं है, इस अंतरराष्ट्रीय ब्रांड ने अपने नए कलेक्शन को बकायदा लॉन्च किया है। Balenciaga के इस नए कलेक्शन का नाम ‘Paris Sneaker’ रखा गया है।

ये स्पैनिश फैशन ब्रांड अपने ओवर द टॉप कलेक्शंस के लिए हमेशा ही चर्चा में रहता है। लेकिन इस बार इन जूतों ने सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बंटोरी हैं।
कभी स्वेटर तो कभी बेल्ट के नाम पर बैलेंसियागा ने अजीबोगरीब चीजें पेश करके चर्चा में रहता है। इस बार इसका जो कलेक्शन चर्चा में है, वो बैलेंसियागा के जूते हैं, जो दिखने में जूते कम और कचरा ज्यादा लग रहा है।
कटे-फटे जूतों की लाखों में कीमत
Balenciaga के ‘Paris Sneaker’ कलेक्शन के जूतों के साथ-साथ इसकी कीमत ने भी लोगों के होश उड़ा दिए। इन जूतों की शुरुआती कीमत 495 डॉलर यानि भारतीय मुद्रा में Rs 38,208 और 625 डॉलर यानि भारतीय बाजार में 48,243 रुपए है। ये जूते अलग-अलग रंगों में उपलब्ध हैं।

अगर किसी को एक्स्ट्रा डिस्ट्रेस्ड यानि बिल्कुल ही फटा हुआ जूता चाहिए तो उसकी भारतीय कीमत करीब 1 लाख 43 हजार रुपए है। यानी सबसे ज्यादा फटा हुआ जूता पहनने के लिए आपको करीब डेढ़ लाख रुपया खर्च करना होगा।
फैशन ब्रांड का कहना है कि उन्होंने इस कलेक्शन के जरिए क्लासिक डिजाइन और रीटूल किया है। वे टाइमलेस कैजुअल वियर को पेश करना चाहते हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स ने भी उड़ाय मजाक
जूतों का ये अजीबोगरीब कलेक्शन फिलहाल अमरीका और मिडिल ईस्ट के देशों में आ चुका है। जापान और यूरोपियन मार्केट में भी ये जूते मिल रहे हैं। लेकिन इन जूतों को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर मजे लिए हैं। इंटरनेट पर लोगों ने इसके मीम्स भी बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें

देश का ऐसा इलाका जहां 12 घंटे के लिए वनवास में चले जाते हैं सभी लोग, पसरा रहता है सन्नाटा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरये हमारा वादा है, ताइवान पर चीनी हमले का अमरीका देगा सैन्य जवाब: US President Joe Biden"मेरे लिए ये कोई नई बात नहीं है'- IPL में खराब प्रदर्शन को लेकर Rohit Sharma की प्रतिक्रियासिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.