scriptकेरल में एक विदेशी बेच रहा था एंटी कोरोना जूस, पुलिस ने दबोचा | Anti Corona Juice Was Selling by a Foreigner in Kerala, Police Caught | Patrika News

केरल में एक विदेशी बेच रहा था एंटी कोरोना जूस, पुलिस ने दबोचा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2020 09:10:01 am

Submitted by:

Soma Roy

Anti Corona Juice : केरल के एक मशहूर पर्यटक स्थल वर्कला में बेचा जा रहा था जूस
60 साल के एक ब्रिटिश दुकानदार ने लगाई थी ये जुगत

ras.jpg

Anti Corona Juice

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 155 तक पहुंच गई है। जबकि तीन लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में लोग बचाव के लिए तमाम तरीके आजमा रहे हैं। वहीं कोरोना से बचाव के नाम पर कई लोग अपना बिजनेस चमकाने में लगे हुए हैं। केरल (Kerala) में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक विदेशी दुकानदार एंटी कोरोना जूस (Anti Corona Juice) बेच रहा था। पुलिस को इस बात की भनक लगते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
सिर्फ छूने या छींकने से ही नहीं इंसानी मल से भी फैल रहा कोरोनावायरस, सैंपल टेस्ट निकला पॉजिटिव

मामला तिरुवनंतपुरम से लगभग 45 किलोमीटर दूर वर्कला नामक जगह का है। ये केरल के मशहूर पर्यटक स्थलों (Tourist place) में से एक है। बताया जाता है कि 60 साल का एक ब्रिटिश दुकानदार एंटी कोरोना नाम से जूस बेच रहा था। उसने बोर्ड पर भी ये लिख रखा था। वह एक गिलास जूस (juice) को 150 रुपए में बेच रहा था। वहीं लोग कोरोना से बचने के लिए इसे खरीद रहे थे। पुलिस को इस बात की जानकारी होने पर दुकानदार से पूछताछ की गई। विक्रेता की दलील है कि उसने ऐसा कोई जूस नहीं बनया। वो महज अरदरक, आंवले और नींबू का जूस बेच रहा था।
juice.jpg
इस जूस का उसने एंटी कोरोना नाम दिया था, लेकिन कोरोनावायरस से इसका कोई लेना-देना नहीं है। मालूम हो कि कोरोना के नाम पर चाय बेचने का भी मामला सामने आया था। जिसमें एक शख्स 10 रुपए की लेमन टी बेच रहा था। जिसे उसने कोरोना से बचाव का तरीका बताया था। इससे पहले कोरोना बाबा की भी खूब अफवाह उड़ी थी। जिसमें बाबा ने दावा किया था कि 11 रुपए की ताबीज से बीमारी दूर हो जाएगी और इससे बचाव होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो