scriptमोदी को इनके अलावा नहीं भाता किसी के हाथ का खाना, यही रखते हैं मोदी का खास ध्यान | Badri Meena has been serving modi as a cook for almost 16 years. | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मोदी को इनके अलावा नहीं भाता किसी के हाथ का खाना, यही रखते हैं मोदी का खास ध्यान

आज हम आपको उस शख्स के बारे में बताने जा रहे है जो बतौर कुक मोदी की सेवा करता है और उनका विशेष ध्यान रखता है।

Jul 02, 2018 / 11:06 am

Arijita Sen

Narendra Modi

मोदी को इनके अलावा नहीं भाता किसी के हाथ का खाना, यही रखते हैं मोदी का खास ध्यान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा चर्चा में रहते हैं। वह कुछ भी करते हैं तो वह देखते ही देखते मीडिया में छा जाता है। एक देश के प्रधानमंत्री होने के नाते उनके ऊपर कई सारी जिम्मेदारियां हैं।

दिन-रात बिना थके काम करना, तमाम तरह की मिटिंग्स को अटेंड करना, विभिन्न देशों के दौरे पर जाना इत्यादि। ऐसे में सवाल यह आता है कि आखिर उन्हें इतनी एनर्जी कहां से मिलती है?

उम्र के इस दौर में भी इतनी तंदरुस्ती से काम करने का राज क्या है? आखिर वह शख्स कौन है जो मोदी को उनकी डायट के अनुसार खाना बनाकर देता है? कौन उनकी खान-पान का ध्यान रखता है?

चलिए आज हम आपको उस शख्स के बारे में बताने जा रहे है जो बतौर कुक मोदी की सेवा करता है और उनका विशेष ध्यान रखता है।

Narendra Modi

सबसे पहले बता दें उस शख्स का नाम बदरी मीणा है। राजस्थान के रहने वाले बदरी ही वह शख्स है जिसे यह अच्छे से पता है कि मोदी के लिए कब, क्या और किस हिसाब से पकाना है। राजस्थान के रहने वाले बदरी आज से लगभग 23 साल पहले अपने दो दोस्त सूरज मीणा और दिनेश मीणा के साथ काम की तलाश में उदयपुर से गुजरात आए थे।

Khichdi

बदरी मीणा करीब 16 साल से मोदी के लिए खाना बनाते आ रहे हैं। वह मोदी के बहुत ही विश्वसनीय कुक हैं। बदरी को यह पता होता है कि मोदी के लिए कब और क्या पकाना है। बदरी हमेशा इस बात का ख्याल रखते हैं कि वह जो भी खाना मोदी को परोसे वह स्वादिष्ट होने के साथ-साथ हेल्दी भी हो।

Dishes

बदरी भोजन बनाने के दौरान साफ-सफाई का भी बहुत ध्यान रखते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बदरी प्रधानमंत्री के ऑफिस में कुक की एक टीम को भी मैनेज करने का काम करते हैं। नरेंद्र मोदी जब भी विदेश दौरे पर जाते हैं तो उस दौरान भी बदरी उनके खाने का विशेष ख्याल रखते हैं।

Narendra Modi

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी सप्ताह में तीन बार खिचड़ी, ब्रेकफॉस्ट में इडली-डोसा या फिर पारंपरिक गुजराती पकवान खाना पसंद करते हैं। भिंडी कढ़ी, वाघरेली खिचड़ी, खाखरा और आम का मीठा अचार भी मोदी को बहुत पसंद है।

Home / Hot On Web / मोदी को इनके अलावा नहीं भाता किसी के हाथ का खाना, यही रखते हैं मोदी का खास ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो