scriptफिल्म कलंक के पोस्टर में दिख रहा ये सांड नहीं है आम, इसकी ताकत के आगे टिकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन | Brahman bull seen in kalank poster has ferocious power | Patrika News

फिल्म कलंक के पोस्टर में दिख रहा ये सांड नहीं है आम, इसकी ताकत के आगे टिकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन

Published: Mar 14, 2019 04:31:16 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आजकल बॉलीवुड फिल्मों में एक ख़ास नस्ल के सांड को दिखाया जा रहा है जो बेहद ही शक्तिशाली है और ये किसी अन्य सांड के मुकाबले काफी अलग होते हैं।

bramhan bull

फिल्म कलंक के पोस्टर में दिख रहा ये सांड नहीं है आम, इसकी ताकत के आगे टिकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन

नई दिल्ली: वैसे तो आप सभी ने कई तरह के सांड देखे होंगे जिनका इस्तेमाल खेतों में हल चलाने या बैलगाड़ी खींचने के लिए किया जाता है। ये सांड आपको चलते फिरते देखने को मिल जाएंगे लेकिन इन सभी में सांड की एक ऐसी प्रजाति भी है जो बेहद ही ताकतवर होती है जिन्हें ब्राह्मण सांड (Brahman bull) कहा जाता है। दरअसल इनका ये नाम भगवान ब्रम्हा के नाम से बना है। ये सांड आजकल बॉलीवुड फिल्मों में खूब देखने को मिल रहा हैं। तो आज इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर इस सांड की खासियत क्या है।
आपको बता दें कि जल्द ही रिलीज़ होने वाली फिल्म कलंक (Kalank) का नया पोस्टर लॉन्च किया गया है जिसमें वरुण धवन इस ब्राह्मण सांड से लड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। इसके साथ ही फिल्म बाहुबली (Bahubali) में भी ब्राह्मण सांड को दिखाया जा चुका है। आपको बता दें कि बॉलीवुड फिल्मों में जिस तरह से इस सांड के साथ फिल्मस्टार्स लड़ते हुए दिखाई देते हैं असलियत में वैसा कर पाना बेहद ही मुश्किल होता है।
कार का साइड मिरर टूटा तो कैब ड्राइवर ने लगाया ऐसा जुगाड़, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ़

दरअसल ऐसा इसलिए होता है क्योंकि यह सांड बेहद ही शक्तिशाली होते हैं और इसके सामने खड़े होना ही बड़ी बात होती है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस सांड में ऐसी कौन सी ख़ास बात होती है जो इसे किसी अन्य सांड से अलग बनाती है।
बेहद मोटी होती है इसकी खाल

इस सांड की खाल काफी ज्यादा मोटी होती है जो इसे किसी भी तरह के ज़ख्मों से बचाती है। ऐसा कहा जाता है कि अगर इस सांड को बन्दूक की गोली भी लग जाती है तो इसपर ज़्यादा गहरा ज़ख्म नहीं होता है।
बुल फाइटिंग में होता है इस्तेमाल

ब्राह्मण सांड का इस्तेमाल कई देशों में बुल फाइटिंग के दौरान किया जाता है। ये जानवर बेहद ही सख्तजान होते हैं। यही वजह है कि फिल्मों में भी इन्हें लिया जाता है लेकिन इनपर काबू करना काफी मुश्किल होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो