script

जेठ ने कुल्हाड़ी से वार कर महिला को किया लहुलुहान, जादू-टोने का है शक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2020 07:52:18 am

Submitted by:

Soma Roy

Allegation of Black Magic : राजस्थान के चूरू जिले का है मामला
पीड़िता के मुताबिक उसे अंधविश्वास फैलाने के आरोप में प्रताड़ित किया जा रहा था

jadu.jpg

हर मर्ज का इलाज तंत्र-मंत्र से करने का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरोह बेनकाब, कथित माता सहित 6 गिरफ्तार

नई दिल्ली। अंधविश्वास (Superstition) के नाम पर राजस्थान में अक्सर महिलाओं के साथ होने वाले जुल्म की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं। ताजा मामला चूरू जिले की सादुलपुर तहसील के गांव लम्बोर छोटी का है। बताया जाता है कि यहां रहने वाली एक 40 वर्षीय महिला पर उसी के जेठ ने कुल्हाड़ी (Axe Attack) से हमला बोल दिया। उसे महिला पर जादू-टोना करने का शक है।
तलाक के बाद बीवी को न देने पड़े रुपए, पति ने 5 करोड़ रुपए में लगाई आग

महिला के मुताबिक उसके जेठ रघुवीर पिछले दो साल से उस पर जादू-टोना (Jadu-tona) करने का आरोप लगा रहे है। इसलिए वह अक्सर उन्‍हें प्रताड़ित करते थे। मगर हाल ही में जब पीड़िता वह कचरा डालने घर से बाहर निकलीं तो घात लगाए बैठे जेठ ने उसके सिर पर कुल्हाड़ी से वार किया। कई बार सिर पर मारने की वजह से महिला लहुलुहान हो गई और बेहोश होकर जमीन पर गिर गई।
kulhaadi.jpg
आस-पड़ोस के लोगों ने घायल इन्द्रो देवी को सादुलपुर के राजकीय अस्पताल लेकर गए। उन्‍हें प्राथमिक उपचार के बाद चूरू मुख्यालय के राजकीय अस्पताल रेफर किया गया है। यहां उनका इलाज जारी है। मालूम हो कि राजस्थान में जादू-टोना, अंधविश्वास और डायन के शक में पिछले दो वर्षों में महिलाओं पर अत्याचार (tourcher) के करीब 70 से अधिक मामले सामने आए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो