script

तलाक के बाद बीवी को न देने पड़े रुपए, पति ने 5 करोड़ रुपए में लगाई आग

locationनई दिल्लीPublished: Feb 08, 2020 09:49:37 am

Submitted by:

Soma Roy

Burns Money : 5 करोड़ रुपए को आग के हवाले किया, दो बार में लगाई थी नोटों में आग
गैर जिम्मेदाराना हरकत पर कोर्ट ने शख्स को सुनाई 30 दिनों की जेल की सजा

burn.jpg

Burns Money in fire

नई दिल्ली। शादी के बाद जहां पति-पत्नी एक-दूसरे के हमसफर होते हैं। वहीं तलाक (divorce) के बाद दोनों के दिलों में दूरियां आ जाती है। वे उनकी जिम्मेदारियां तक नहीं लेना चाहते हैं। ऐसा ही एक मामला कनाडा (Canada) से सामने आया है। जहां एक बिजनेसमैन ने अपनी पूर्व पत्नी को रुपए देने से बचने के लिए अपनी जीवन भर की कमाई को आग में स्वाहा कर दिया।
ओडिशा में मिला काले सिर वाला दुर्लभ सांप, तस्वीरों में हुआ कैद

ऐसा करने वाले शख्स का नाम Bruce McConville है। उसने अलग-अलग बैंक अकांउट्स में रखी अपनी सारी रकम निकाल ली। इसके बाद उसमें आग लगा दी। इससे उसका सारा पैसा जलकर खाक हो गया। बताया जाता है कि शख्स ने करीब 5 करोड़ रुपए को आग के हवाले किया है। Bruce ने कोर्ट में जज से कहा कि उसने अपने सारे बैंक अकाउंट्स (Bank Accounts) से पैसे निकलवाए और आग लगा दी। उसने दो बार में ये रकम जलाई है। उसने बताया कि उसके 6 बैंक अकाउंट्स थे। जिसमें से उनके 1 मिलियन डॉलर निकलवाए थे।
man.jpg
Bruce ने कोर्ट को यकीन दिलाने के लिए वो सारी रसीदें दिखाई, जो उसे बैंक से रकम निकालते समय मिली थी। उसने बताया कि ये रुपए उसने अपनी प्रॉपर्टी (property) बेचकर जोड़े थे। शख्स की ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत के चलते कोर्ट ने उसे 30 दिनों के लिए जेल में रहने की सजा सुनाई। साथ ही 2000 कैनेडियन डॉलर का जुर्माना भरने को भी कहा।

ट्रेंडिंग वीडियो