scriptपत्नी को धार्मिक यात्रा का बताकर घूमने गए थे विदेश, कोरोना जांच के लिए घर पहुंची मेडिकल टीम तो हुआ खुलासा | Coronavirus husband went abroad name of religious place tell to wife | Patrika News

पत्नी को धार्मिक यात्रा का बताकर घूमने गए थे विदेश, कोरोना जांच के लिए घर पहुंची मेडिकल टीम तो हुआ खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2020 02:38:35 pm

Submitted by:

Naveen

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के चलते देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown India ) किया हुआ है। कोरोना ( COVID-19 ) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना वायरस ( Coronavirus Outbreak ) अब झगड़े का कारण भी बनता जा रहा है। कोरोना के चलते घर पर झूठ बोलकर विदेश घूमने वालों की अब पोल खुलती जा रही है। क्योंकि विदेशों से लौट कर आए लोगों की स्वास्थ्य विभाग ने सूची तैयार की है और उनके घर जाकर चेकअप और होम क्वारंटाइन कर रहा है।

Coronavirus

नई दिल्ली।
कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के चलते देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown India ) किया हुआ है। कोरोना ( COVID-19 ) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसे रोकने के लिए लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है। कोरोना वायरस ( Coronavirus outbreak ) अब झगड़े का कारण भी बनता जा रहा है। कोरोना के चलते घर पर झूठ बोलकर विदेश घूमने वालों की अब पोल खुलती जा रही है। ऐसे में अब उन लोगों को कोरोना के साथ-साथ इस बात का भी डर लग रहा है। क्योंकि विदेशों से लौट कर आए लोगों की स्वास्थ्य विभाग ने सूची तैयार की है और उनके घर जाकर चेकअप और होम क्वारंटाइन कर रहा है।

42 से ज्यादा लोग पकड़े गए

स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आने वालों की ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की है। अभी तक 42 लोग ऐसे पकड़े जा चुके हैं, जो घर पर मुंबई और कन्याकुमारी का कहकर थाईलैंड घूम आए। अब खुलासा होने पर घर में झगड़ा हो गया। बता दें कि विदेश से लौटने वालों की कड़ी निगरानी रखी जा रही है। अभी तक 827 लोगों को चिह्नित किया गया है। इसमें कुछ तो 14 फरवरी के बाद और कुछ होली की छुट्टियों में विदेश घूमने गए थे।

Coronavirus के चलते ‘अप्रैल फूल’ वाले मैसेज व प्रैंक पर लगा बैन, हो सकती है 6 महीने की जेल

g.jpg

ऐसे कई मामले आए सामने

इन लोगों में से कई ऐसे है, जिन्होंने घर पर बिजनेस टूर बताया था। जब इसकी ट्रैवल हिस्ट्री सामने आई तो उसमें थाईलैंड में बैंकॉक, पटाया और मकाऊ पहुंच गए। इसी तरह बिरहाना रोड़ और जनरलगंज के तीन व्यापारी घर पर मथुरा-वृंदावन जाने को बोलकर निकले थे। लेकिन, वहां ना पहुंचकर फुकेट हो आए। जब इसका खुलासा हुआ तो घर में क्लेश हो गया। सिविल लाइंस में रहने वाले दंपति के बीच भी झगड़ा हो गया जब पता चला कि साहब ने 14 फरवरी की शाम बैंकॉक में गुजारी, जबकि घर पर कोच्चि में बिजनेस टूर का बताकर गए थे। किराना बाजार से जुड़े दो व्यापारियों के घर पर तो तलाक की नौबत आ गई। ये साहब भी तीन साल में थाईलैंड के अलावा कजाखिस्तान घूम आए थे। घरवालों ने जब पासपोर्ट चेक किया तो सारी यात्राएं सामने आ गईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो